Loading...

जिसके हाथ में होता है ऐसा योग, वह होते हैं बड़े ही खुशकिस्मत

0 35

ज्योतिष शास्त्र के हिसाब से हर व्यक्ति की हथेली पर कई तरह के निशान बने हुए होते हैं. हथेली पर बने हुए यह निशान शुभ और अशुभ दोनों प्रकार के होते हैं. हमारे हाथ में बनी हुई भाग्य रेखाएं हमारे भाग्य का निर्धारण करती है. यह रेखाएं अगर शुभ होती है तो वह व्यक्ति धनवान होता है और अशुभ होती है तो उस व्यक्ति के लाख जतन करने पर भी वह सफल नहीं हो पाता है. हस्तरेखा शास्त्र में अगर किसी व्यक्ति के हाथ में अच्छे योग बन रहे हैं तो उसे अचानक सफलता मिल जाती है.

अगर किसी की कलाई जहां से शुरू होती है उस जगह पर मणिबंध भाग्य रेखा सीधी शनि पर्वत पर जाकर मिल जाती है, तो ऐसा व्यक्ति बड़ा ही भाग्यशाली होता है. इस प्रकार के व्यक्ति को भाग्य हमेशा साथ देता है, और उसे अचानक धन लाभ होने के साथ-साथ गजलक्ष्मी का योग भी बनते हैं.

अगर किसी के हाथ की हथेली की सूर्य रेखा सीधे गुरु पर्वत पर जाकर मिल जाती है, तो ऐसा व्यक्ति बड़ा ही नसीब वाला होता है. सूर्य रेखा सीधे गुरु पर्वत पर बहुत कम लोगों के हाथों में ही मिलती है.

Loading...

अगर किसी के हाथ की हथेली की सबसे छोटी अंगुली के नीचे बना हुआ बुध पर्वत पर त्रिभुज की आकृति बना देता है, तो इस प्रकार के व्यक्ति बड़े ही उच्च पदों पर आसीन रहते हैं.

किसी व्यक्ति के हाथ के अंगूठे पर अगर चक्र का निशान मौजूद है तो ऐसे व्यक्ति को अपने जीवन में सफलता प्राप्त करने से कोई भी ताकत नहीं रोक सकती. इस प्रकार के भाग्यशाली व्यक्ति अपने जीवन में अपने क्षेत्र के महारथी बने हुए होते हैं.

अगर किसी व्यक्ति की भाग्य रेखा चंद्र पर्वत से शुरुआत कर बीच में बिना कहीं पर कटे हुए सीधे शनि पर्वत पर जाकर मिल जाती है, तो ऐसा व्यक्ति बड़ा ही भाग्यवान होता है. इस व्यक्ति के नसीब में खुशियां ही खुशियां लिखी हुई होती है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.