Loading...

अटल जी की 15 ऐसी तश्वीरें, जो सदियों तक रहेगी सभी के दिलों में…..

0 24

बीती शाम 5 बजकर 5 मिनट पर भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी का देहावसान हो गया था। अटल जी ने 93 वर्ष पूरे करके आखिरी सांस ली। वाजपेयी जी के निधन पर सरकार ने इनके शोक में 7 दिनों का राष्ट्रीय शोक घोषित किया है। बीती 11 जून को इन्हें एम्स में भर्ती किया गया था।

पेश है कुछ ऐसी तश्वीरें जो सदियों तक रहेगी याद….

★ यह तश्वीर 12 दिसम्बर 2003 में ली गयी। इसमे अटल जी को पाकिस्तान के तत्कालीन प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो से प्रधानमंत्री आवास पर मुलाकात करते हुए दिखाया गया है।

Loading...

★ इस तश्वीर में गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी के साथ अटल बिहारी वाजपेयी नजर आ रहे है। यह तश्वीर 9 दिसम्बर 2003 को ली गयी थी।

★ इस तश्वीर में अटल जी इस्लामाबाद में एक मीटिंग के दौरान पाकिस्तान के तत्कालीन राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ से हाथ मिलाते हुए नजर आ रहे हैं। यह तश्वीर 4 जनवरी 2004 को ली गयी।

★ 29 जुलाई 1998 को ली गयी इस तश्वीर में वाजपेयी जी और पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को एक साथ दिखाया गया है। इस दौरान ये दोनों नेता श्रीलंका के कोलंबो में 10वें सार्क शिखर सम्मेलन में शामिल हुए थे।

★ 21 नवम्बर 2003 को ली गयी इस तश्वीर में वाजपेयी जी पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बिल क्लिंटन से हाथ मिलाते हुए नजर आ रहे है।

★ 24 दिसम्बर 2003 को यह तश्वीर, वाजपेयी जी और तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रीपति जॉर्ज बुश की एक मीटिंग की फ़ोटो है जो न्यूयॉर्क के एक होटल में खींची गई थी।

★ इस फोटो में अटल जी के साथ आडवाणी जी और यशवंत सिन्हा किसी मुद्दे पर वार्ता करते नजर आ रहे हैं। दरअसल यह फोटो 8 जनवरी 2004 को राष्ट्रपति भवन के सामने खींची गई।

★ 3 अक्टूबर 2002 में ली गयी इस फोटो में अटल जी के साथ तत्काली उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री मायावती भी नजर आ रही है। यह फोटो दिल्ली में हुई एक बैठक के दौरान ली गयी थी।

★ 5 मई 2004 की इस तश्वीर में चेन्नई की एक बैठक में अभिनेता रजनीकांत और वाजपेयी जी नजर आ रहे है।

★ 24 दिसम्बर 2004 की इस तश्वीर में अटल जी और दिल्ली के पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर को एक साथ दिखाया गया है।

★ यह तश्वीर 24 नवम्बर 2005 को खींची गई। इस दौरान एनडीए नेताओ के शपथ ग्रहण समारोह में अटल जी उनके साथ शरीक हुए थे।

★ 19 फरवरी 1999 की इस तश्वीर में दिल्ली से लाहौर जाने वाली पहली बस में वाजपेयी जी नजर आ रहे है। दरअसल उस समय वाजपेयी जी पाकिस्तान के होने वाले शिखर सम्मेलन में भाग लेने जा रहे थे।

★ यह तश्वीर उस समय लीगयीं थी जब अटल जी बेंगलुरु में हो रही इफ्तार पार्टी में शरीक होने पहुंचे थे।

★ 15 अगस्त 1999 को यह तश्वीर उस वक्त ली Gई जब अटल जी स्वतंत्रता दिवस पर गॉर्ड ऑफ ऑनर का निरीक्षण कर रहे थे।

★ 11 अप्रैल 2002 को ली गयी इस तश्वीर में अटल जी देश से करीब 5 हजार किमी दूर कम्बोडिया के अंकोरवाट मंदिर दर्शन करने पहुंचे थे। यह हिंदुओं का सबसे बड़ा पूजा स्थल माना जाता है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.