Loading...

भारत के इन 6 शहरों के पास है देश की आधी से ज्यादा संपत्ति, जानें कौन है टॉप पर

0 24

भारत अमीर देशों की सूची के मामले में छठवें नंबर पर है। भारत में भ्रष्टाचार व्यापक रूप से फैला हुआ है। लेकिन भारत फिर भी अमीर है। पर भारत की आधी से ज्यादा संपत्ति केवल 6 शहरों में है। जिन राज्यों के कारण ही भारत दुनिया में आज छठवां अमीर देश बना हुआ बैठा है।

6.चेन्नई

अमीर शहरों की सूची में चेन्नई छठे स्थान पर है। चेन्नई में कुल 6600 लखपति एवं करोड़पति है। चेन्नई 150 बिलियन डॉलर की दौलत का मालिक है।

Loading...

5.कोलकाता

290 बिलियन डॉलर की संपत्ति के साथ कोलकाता अमीर शहरों में पांचवें स्थान पर है। इस शहर में कुल 9600 लखपति और करोड़पति है। साथ ही साथ इस शहर में 4 अरबपति लोग भी बसते हैं। कोलकाता एक अमीर शहर है।

4.हैदराबाद

अमीर शहरों के मामले में हैदराबाद भी कम नहीं है। यह शहर 310 बिलियन डॉलर के साथ भारत में चौथा सबसे अमीर शहर है। इसमें कुल 9000 लखपति और करोड़पति लोग हैं। 6 अरबपति भी इस शहर में रहते हैं।

3.बेंगलुरु

अमीर शहरों के मामले में बेंगलुरु भी कम नहीं है। इस शहर में 7700 लखपति और करोड़पति लोग हैं। इस शहर को आईटी सिटी के नाम से जाना जाता है। 320 बिलियन डॉलर का मालिक है यह शहर। इस शहर में 8 अरबपति भी निवास करते हैं।

2.दिल्ली

देश का दूसरा सबसे अमीर शहर देश की राजधानी दिल्ली है। इस शहर में 18 अरबपति 23000 लखपति और करोड़पति लोग रहते हैं। दिल्ली शहर में कुल 450 बिलियन डॉलर की संपत्ति है।

1.मुंबई

अमीर शहरों के मामले में पहले नंबर पर सपनों का शहर कहे जाने वाला मुंबई है। 820 बिलियन डालर की संपत्ति के साथ मुंबई प्रथम स्थान पर है। आपको जानकर हैरानी होगी कि इस शहर में 46000 लखपति और करोड़पति लोग हैं। 28 अरबपति भी मुम्बई में है। मुंबई को देश की आर्थिक राजधानी भी कहा जाता है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.