Loading...

केरल में भारी बारिश के कारण मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट

0 25

केरल में लगातार हुई भयंकर बारिश के कारण कई इलाके बाढ़ की चपेट में आ गए हैं। मौसम विभाग ने 15 अगस्त को रेड अलर्ट जारी करके चेताया है कि अगले 24 से 48 घंटे राज्य के लिए मुश्किल भरे होंगे।

शनिवार तक नहीं खुलेगा कोच्चि एयरपोर्ट

8 अगस्त से शुरू हुई मूसलाधार बारिश के कारण अब तक 44 लोगों की मौत हो चुकी है। भारी बाढ़ के कारण कोच्चि एयरपोर्ट पर शनिवार तक परिचालन बंद रहेगा। इस कोच्चि एयरपोर्ट पर आने वाले विमानों को अन्य हवाई अड्डों की तरफ मोड़ दिया है।

Loading...

मत्तूपेट्टी बांध के दो जलद्वार खोले गए

इस भारी बारिश के कारण सबसे ज्यादा प्रभावित वायनाड के कई इलाके हुए हैं। वायनाड के कई इलाकों में पूरी तरह पानी भर गया है। इडुक्की जिले का मनोरम सैलानी स्थल मुन्नार का भी बारिश के कारण अन्य हिस्सो से संपर्क लगभग टूट गया था। बारिश के कारण बढ़ते हुए जल स्तर को देखते हुए। मत्तुपेटी बांध के दो जलद्वार को खोल दिया गया। जिसके कारण काफी देर तक यातायात भी बाधित हुआ। जिले के मानपुरा बांध में 775.60मीटर तक सुबह 5:00 बजे जलस्तर पहुंच गया था।

मिट्टी के ढेर के नीचे दबने से दंपति की हुई मौत

तमिलनाडु के रहने वाले एक व्यक्ति की 14 अगस्त की शाम को होटल पर एक मिट्टी का टीला गिर जाने के कारण उसके नीचे दबकर मौत हो गई। इस घटना में एक व्यक्ति की मौत हुई और 6 को बचा लिया गया। वहीं दूसरी और जिला प्रशासन का कहना है कि कोनडोट्टी में देर रात 1:00 बजे मिट्टी का बड़ा ढेर एक घर के ऊपर गिर गया था, जिसके कारण इस ढेर में दबने से एक दंपति ने अपनी जान गंवा दी। दंपति की लाश मिल गई है बल्कि उनके साथ उनका एक 6 वर्षीय बच्चा था जिसकी तलाश अभी जारी है।

बाढ़ के पानी को एयरपोर्ट से बाहर किया जा रहा है

कोच्चि हवाई अड्डा के एक प्रवक्ता ने बताया था कि हवाई अड्डे पर जल स्तर को बढ़ते देखकर, शनिवार को दोपहर 2:00 बजे तक हवाई अड्डे पर विमानों का परिचालन बंद कर दिया गया है। पानी को एयरपोर्ट से बाहर निकालने के लिए काफी मशक्कत की जा रही है। प्रवक्ता ने कहा कि कोच्चि एयरपोर्ट पर पानी के कारण सुबह 4:00 बजे से लेकर 7:00 बजे तक हवाई अड्डे पर परिचालन बंद करने का निर्णय लिया गया था। फिर बढ़ते हुए जल स्तर को देखते हुए एवं यात्रियों की सुरक्षा को नजर रखते हुए दोपहर 2:00 बजे तक हवाई अड्डा बंद रहेगा। इस बाढ़ के कारण त्रिशूर में एक तार की चपेट में आ जाने के कारण एक मछुआरे की मौत हो गई है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.