Loading...

INDvsENG: तीसरे टेस्ट में अश्विन के हाथों में जा सकती है भारतीय टीम की कप्तानी, जानें वजह

0 13

लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम को करारी हार मिली थी। इस टेस्ट में विराट कोहली को पीठ का दर्द हो गया था। जिससे टीम इंडिया की दिक्कत और भी बढ़ गई है। तीसरा टेस्ट मैच जो कि नॉटीघम में होने वाला है। अगर उसमें विराट फिट नहीं हो पाए तो कप्तानी अश्विन को सौंपी जाएगी।

अश्विन को मिल सकती है कमान

अगर विराट कोहली 18 अगस्त को ट्रेंट ब्रिज टेस्ट से पहले फिट नहीं हो पाए कप्तानी अश्विनी कर सकते हैं। दूसरे टेस्ट में कोहली को पीठ का दर्द हो रहा था जिस कारण सहज रुप से नहीं खेल रहे थे। और अगर कोहली फिट नहीं हो पाए। तो उप कप्तान को यह जिम्मेदारी मिलती है। उपकप्तान रहाणे जिस प्रकार से बल्लेबाजी कर रहे हैं उसको देखते हुए शायद ही उन्हें कप्तानी करने का मौका मिले। रहाणे के बाद कप्तानी के लिए आर आश्विन ही बेहतर है।

Loading...

रहाणे कब बनेंगे रन मशीन

अजिंक्य रहाणे लगातार फ्लॉप हो रहे हैं। उन्होंने पहले टेस्ट में दोनों पारियों में मात्र 17 रन बनाए थे। वहीं दूसरी टेस्ट में 31 रन बनाए हैं। इन दोनों टेस्ट में केवल कप्तान कोहली ने ही अच्छी बल्लेबाजी की थी। बाकी टीम इंडिया का बल्लेबाज आर्डर फैल रहा था। रहाणे एक अच्छे प्लेयर माने जाते हैं। टीम इंडिया के क्रिकेट प्रशंसकों एवं मैनेजमेंट का मानना है कि रहाणे टीम को संकट से बाहर निकालने के लिए सबसे बेहतर खिलाड़ी है। लेकिन पिछले 1 साल से रहाणे फॉर्म से बाहर नजर आ रहे हैं। रहाणे ने पिछला शतक अगस्त 2017 में कोलंबो में लगाया था। उस समय रहाणे ने 132 रनों की पारी खेली थी उसके बाद से रहाणे ने अब तक एक भी अर्ध शतक नहीं लगाया है।

अश्विन IPL में पंजाब की कमान संभाल चुके है

अश्विन IPL 2018 में अपनी कप्तानी की काफी वाहवाही बटोर चुके हैं। इस लीग में उन्होंने किंग्स इलेवन पंजाब की कमान को संभाला था। अश्विन की चालाक कप्तानी और उनके चतुर कप्तान होने के बारे में कई दिग्गज खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण वीरेंद्र सहवाग आदि ने उनकी तारीफ की थी। पर ट्वेंटी-20 मैच और वनडे मैच में काफी अंतर होता है। अब मैनेजमेंट रहाणे को कप्तानी देंगे या फिर कोहली के अनफिट होने पर अश्विन को कप्तानी की जिम्मेदारी को सौंपा जाएगा।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.