Loading...

INDvsENG: जसप्रीत बुमराह हैं एकदम फिट, तीसरे टेस्ट में कर सकते हैं वापसी

0 21

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के शुरुआती दो टेस्ट में मिली हार के बाद अब भारतीय टीम के लिए एक अच्छी खबर आ गई है. मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट के लिए पूरी तरह से फिट हो गए हैं.

दरअसल आपको बता दें कि जसप्रीत बुमराह आयरलैंड के खिलाफ डबलिन में खेले गए टी-20 मुकाबले के दौरान चोटिल हो गए थे. अपनी इसी चोट की वजह से जसप्रीत बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 और वनडे सीरीज भी नहीं खेल पाए थे. जसप्रीत बुमराह के फिट हो जाने के बाद अब भारतीय टीम की गेंदबाजी में और भी ज्यादा मजबूती आ जाएगी.

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पिछले काफी समय से भारतीय टीम के लिए स्ट्राइक गेंदबाज की भूमिका निभाते आ रहे हैं. जसप्रीत बुमराह ने अभी तक केवल तीन टेस्ट मैच भी खेले हैं, वही अपने इन तीन टेस्ट मैचों में शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन करते हुए बुमराह ने 3.14 की इकॉनमी रेट से 14 विकेट अपने नाम किए हैं.

Loading...

जसप्रीत बुमराह ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था. वही इंग्लैंड की धरती पर पहली बार टेस्ट मैच खेलने की जसप्रीत बुमराह के लिए एक बड़ी चुनौती होगी.

टीम इंडिया में जसप्रीत बुमराह की वापसी को इसलिए सबसे ज्यादा जरूरी माना जा रहा है क्योंकि मौजूदा समय में इंग्लैंड का कंडीशन तेज गेंदबाजों के ही अनुकूल है. अभी तक खेले गए दो टेस्ट मैचों के आंकड़ों को देखें तो अधिकतर तेज गेंदबाजों ने ही अपना दबदबा बनाया है.

पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में भारतीय टीम 2-0 से पीछे चल रही है, ऐसे में भारतीय टीम के ऊपर अब वापसी करने का सबसे बड़ा दबाव है. इस सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच 18 अगस्त को नॉटिंघम में खेला जाएगा.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.