Loading...

फ़ोन खरीदते वक्त जरूर रखें इन 5 बातो का ख्याल, वरना हो सकता है नुकसान

0 8

आए दिन बाजार में मोबाइल में नई टेक्नोलॉजी का विस्तार हो रहा है, ऐसे में मोबाइल खरीदते वक्त हमे कई बातों का ख्याल रखना चाहिए। हम आज उन 5 बातो की बात करेंगे जिन्हें अक्सर अनदेखा कर दिया जाता है। और अगर आप इन बातों का ख्याल रखोगे तो आप मार्किट से एक बेहतर मोबाइल खरीद पाएंगे।

रैम और स्टोरेज

रैम और स्टोरेज मोबाइल के लिए महत्वपूर्ण पहलू है, हम अक्सर मोबाइल खरीदते वक्त इनका ख्याल रखते है। मौजूद समय मे 8GB रैम तक का फ़ोन उपलब्ध है और स्टोरेज भी 256GB तक पहुच चुकी है। मार्किट में हर कंपनी अपने अलग अलग वैरिएंट में फ़ोन लॉन्च करती है, जैसे जैसे रैम और स्टोरेज बढ़ता जाता है वैसे ही उनकी कीमत में भी बढ़ोतरी होती है। हमे फ़ोन खरीदते वक्त हमारी जरूरत के हिसाब से रैम और स्टोरेज चुननी चाहिए। इससे हमारी जरूरत भी पूरी हो जाएगी और फ़ोन महंगा भी नही पड़ेगा।

Loading...

कैमरा फीचर

स्मार्टफोन खरीदते वक्त हमे फीचर पर भी ध्यान देने की जरूरत होती हैं। फोटोग्राफी के लिए सिर्फ मोबाइल के मेगापिक्सल को देखना काफी नही होता है, कैमरे में मौजूद एप्रेचर, ज़ूम, लेंस इन सब बातों का ख्याल रखना होता हैं।

रिसर्च

जिस फ़ोन को आप खरीद रहे हो पहले उस फ़ोन के रिव्यु और फीडबैक जरूर देखले। किसी भी फ़ोन की रीसर्च करना आपके लिए फायदेमंद हो सकती हैं।

ऑफर

बढ़ती मोबाइल कंपनियों की वजह से मार्किट में ऑफ़र की भरमार है, जब आप फ़ोन लेने का सोचे उससे पहले उस फ़ोन के ऑफर को जरूर देखले। रिटेलर और ऑनलाइन मार्किट को देखे तो हमे बहुत ऑफऱ मिल जायेंगे।

एड ऑन फीचर

स्क्रीन, बैटरी के अलावा कुछ और भी फीचर जरूरी होते है।
* क्या फोन वॉटरप्रुफ है.
* क्या ये फास्ट चार्जिंग को स्पोर्ट करता है.
* क्या फोन ड्यूल सिम को स्पोर्ट करता है.
* फोन में कौन सा ऑपरेटिंग सिस्टम दिया गया है.
* फोन में कनेक्टिविटी के लिए कौन से फीचर्स दिए गए हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.