Loading...

समुंदर के किनारे बहकर आ गए ऐसे रहस्यमई जीव, दिखने में लगते हैं बिल्कुल आलू जैसे

0 165

यूके के कॉर्नबॉल में सैकड़ों की संख्या में बड़े ही अजीबोगरीब जीव बहकर समुद्र के किनारे आकर इकठ्ठा हो गए. बिल्कुल आलू की तरह दिखने वाले इन अजीबोगरीब जीवों की वजह से पूरा कॉर्निश बीच ढक गया. समुद्र किनारे कॉर्निश बीच पर घूमने वाले लोग इन जीवों को देखकर बिल्कुल हैरान रह गए. लोगों ने कहा कि उन्होंने अब से पहले ऐसे जीव नहीं देखे थे. वहीं एक्सपर्ट्स का कहना है कि इस तरह के अजीबोगरीब जीवों को सी पटैटो के नाम से पहचाना जाता है.

वेरीटाउन में मौजूद कॉर्निश बीच पर रोजी हेनरिक अपनी बेटी, बहन और भांजी के साथ वहां घूमने जाती थी, उसी दौरान उनका सामना इन अजीबोगरीब जीवो से हो गया. इन जीवों को देखने के बाद वह पूरी तरह से घबरा गई. रोजी ने कहा कि मैंने इससे पहले कभी भी आज तक ऐसे जीव नहीं देखे, मुझे बिल्कुल नहीं पता कि यह सब आखिर है क्या? रोजी की तरह इस बीच पर पहुंचने वाले बाकी लोग भी आलू की तरह दिखने वाले इन जीवों को देखकर हैरान रह गए.

इन जीवों के बारे में एक्सपर्ट्स ने बताया कि यह साही नाम के जीव की एक प्रजाति है जो कि समुंदर में ही मिलती है, और इस प्रजाति के जीवों को सी पटेटो के नाम से जाना जाता है.

Loading...

प्लेमाउथ यूनिवर्सिटी में मरीन इंस्टीट्यूट के डायरेक्टर मार्टिन ने बताया कि यह अजीबोगरीब जीव किसी को भी कोई नुकसान नहीं पहुंचाएंगे. मेरी बेटी ने भी इन जीवों के साथ एक बार काफी एंजॉय किया था.

वह इन चीजों के बारे में वाइल्डलाइफ ट्रस्ट की वेबसाइट नहीं यह भी लिखा है कि सी पटेटो मीडियम आकार की सी अर्चिन (साही) होते हैं और ये UK की रेतीली और समुंदर शैलियों में ही दबे हुए रहते हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.