Loading...

वो 9 साल की मासूम बच्ची जिसे कहती थी अंकल उसी ने किया उसका रेप

0 15

गुजरात के सूरत का एक मामला सामने आया है जिसने पूरे देश को शर्मसार कर दिया. 52 साल के एक मकान मालिक ने 9 साल की मासूम बच्ची के साथ रेप किया. उस मकान मालिक ने उस मासूम बच्ची को नशीला पदार्थ खिलाकर इस घटना को अंजाम दिया. शुक्रवार की सुबह 11:00 बजे की बात है जब पांचवी में पढ़ने वाली वह मासूम बच्ची घर से स्कूल के लिए निकली थी. वह नीचे उतरी ही थी की आरोपी राजू ने उसे अपने पास बुला लिया और उसे 10 रुपए और कुछ चॉकलेट देकर उसे अपने गैराज में लेकर चला गया. जहां उसने उस मासूम बच्ची को नशीला पदार्थ पिला दिया. मासूम के बेहोश हो जाने के बाद उसने उसके साथ रेप किया.

उस मासूम को करीब 3:30 बजे होश आया, आरोपी ने उसे फिर 10 रुपए दिए और कहा कि वह इसके बारे में किसी को कुछ ना बताए. वह मासूम आरोपी को अंकल कहती थी, अब अपनी मां के आंचल से चिपकी हुई वह मासूम किसी भी अंकल का चेहरा तक नहीं देखना चाहती. अस्पताल में मां अपनी उस मासूम बच्ची को अपने कंधे से लगाएं मेडिकल के लिए इधर उधर घूम रही थी, लेकिन वह गुमसुम बच्ची किसी से भी कोई बात नहीं कर रही थी. मां अपनी मासूम बच्ची को हौसला देने के लिए बीच-बीच में थपकियां भी दे रही थी.

इस मामले के सामने आ जाने के बाद एक बार फिर मासूम बच्चों की सुरक्षा को लेकर कई सवाल खड़े हो गए हैं. बहुत से ऐसे माता-पिता है जो कि आज भी अपने बच्चों को गुड टच और बैड टच के बारे में कोई जानकारी नहीं देते हैं. अपने बच्चों से इन सब बातों के बारे में बात करने से कतराते हैं, इसी वजह से आज के समय में ऐसी घटनाएं घट जाती हैं.

गुड टच और बैड टच के बारे में हर एक माता-पिता को अपने बच्चों को जरूर बताना चाहिए ताकि वह मासूम बच्चे इस तरह की घटनाओं से अपने आपको बचा सके. इसके साथ ही हर एक माता-पिता को अपने बच्चों को चाइल्ड हेल्पलाइन नंबर 1098 को भी अच्छी तरह से याद कराना चाहिए ताकि कभी भी कोई भी उनके साथ कुछ भी गलत करने की कोशिश करें, तो वह उस नंबर पर कॉल करके उसकी जानकारी दे दें. इस बदलते हुए माहौल में अपने बच्चों पर कंट्रोल रखना अच्छी बात है लेकिन आप बच्चों को इतना भी ना डराएं कि वह आपके साथ किसी भी बात को शेयर करने से डरें. आप उनके दोस्त बने उन्हें समझे और उन्हें गुड टच और बैड टच के बारे में भी पूरी जानकारी दें ताकि कभी कोई उनके साथ इस तरह की हरकत करें तो वह आपको इसके बारे में खुलकर बता दें.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.