Loading...

INDvsENG: लॉर्ड्स में डूबी टीम इंडिया की नैय्या, मिली पारी और 159 रनों से हार

0 20

इंडिया और इंग्लैंड के बीच खेले जा रही सीरीज का दूसरा मैच लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान में था जहां टीम इंडिया इतिहास बनाने में नाकाम रही । टीम इंडिया की दूसरी पारी मात्र 130 रनों पर सिमट गई। क्रिस वाक्स, जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड की घातक गेंदबाज़ी के आगे इंडिया के बल्लेबाज़ों ने गुटने टेक दिए।

इंग्लैंड का फैसला रहा सही

इंग्लैंड ने टॉस जीत के इंडिया को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया जहां टीम इंडिया पहली पारी में मात्र 107 रन बना पाई थी। जब इंग्लैंड अपनी पहली पारी की शुरुआत करने आई तब इंग्लैंड के 3 विकेट जल्द ही गिर गए थे। परंतु जॉनी बेयरस्टो और क्रिस वोक्स की बेहतरीन पारियों ने इंग्लैंड को झुकने नही दिया। बेयरस्टो शतक से चूक गए थे और वह 93 रन पर आउट हो गए, वही क्रिस बोक्स ने नाबाद 137 रन की पारी खेली और उसके बाद इंग्लैंड ने 396/7 पर अपनी पारी घोषित कर दी।

Loading...

289 रनों से पीछे चल रही इंडिया जब बढ़त बनाने के लिए दूसरी पारी की शुरुआत की तो मुरली विजय और के एल राहुल जल्दी पवेलियन चले गए। फिर धीरे धीरे सभी बल्लेबाज़ जल्दी आउट हो गए। कप्तान कोहली भी कुछ खास प्रर्दशन नही कर पाए, पहली पारी में 23 और दूसरी पारी में मात्र 17 रन ही बना सके। एंडरसन और ब्रॉड ने सर्वाधिक 4-4 विकेट चटकाए वही क्रिस वाक्स ने 2 विकेट लिए।

बारिश बनी थी बाधा फिर भी इंग्लैंड ने अपना जज़्बा कायम रखा

मैच के दौरान बारिश बाधा बनी थी आज मैच का चौथा दिन था और आज भी बारिश ने मैच को रोक था परन्तु किस्मत में जीत इंग्लैंड की लिखी थी । अब इंडिया सीरीज में 0-2 से पीछे हो गयी हैं, अगर इंडिया अपना अगला मैच भी हार जाती है तो वो सीरीज हार जाएगी। इंडिया को अपनी बैटिंग पर पूरा ध्यान देना होगा, दोनो मैच में बल्लेबाज़ों ने कोई कमाल नही दिखाया।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.