Loading...

INDvsENG: कप्तान कोहली ने बताया आखिर किस वजह से मिली लॉर्ड्स टेस्ट में इतनी बुरी हार

0 8

इंग्लैंड ने तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (23/4) और स्टुअर्ट ब्रॉड (44/4) की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान पर दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन भारतीय टीम को पारी और 159 रन से हराकर पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली है. भारतीय टीम ने टी ब्रेक से पहले ही 66 रन पर अपने 6 विकेट गंवा दिए और भारतीय टीम को इंग्लैंड के स्कोर से अपने स्कोर को आगे बढ़ने के लिए 223 रनों की आवश्यकता थी, लेकिन सभी भारतीय बल्लेबाज 47 ओवरों में 130 रन बनाकर वापस पवेलियन लौट गए.

भारत की तरफ से रविचंद्रन अश्विन ने 48 गेंदों पर 33 रन की पारी खेली, इस दौरान अश्विन ने 5 चौके भी जड़े. इसके अलावा हार्दिक पांड्या ने 26 रन और कप्तान विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा ने 17-17 रन की पारी खेली. वहीं अजिंक्य रहाणे ने 13 रन बनाए. इंग्लैंड की तरफ से तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड को 4-4 सफलताएं मिली, तो वही क्रिस वोक्स ने 24 रन देकर दो विकेट अपने नाम किए.

पारी और 159 रनों से मिली इस शर्मनाक हार के बाद कप्तान विराट कोहली ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ‛जिस तरह से हम खेले हैं, उस पर जरा सा भी गर्व नहीं है. हमें पिछले पांच टेस्ट मैचों में पहली बार इतनी बुरी हार मिली है और हमारा यह खेल हार के ही लायक था. जब आप मैदान पर खेल रहे होते हैं तो उस दौरान आप परिस्थितियों के बारे में नहीं सोच सकते. आप इन सब चीजों को ऐसे ही देखते नहीं रह सकते.’ वहीं कोहली ने आगे कहा कि ‛इंग्लैंड के सभी खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन करके दिखाया और बल्लेबाजों ने बेहतरीन बल्लेबाजी कर रन बनाए.’ वहीं कोहली ने आगे कहा कि ‛मुझे ऐसा लगता है कि हमारा टीम संयोजन बिल्कुल गलत था.’ वहीं अपनी चोट को लेकर कप्तान कोहली ने कहा कि ‛मैं उम्मीद करता हूं कि सब कुछ बिल्कुल ठीक होगा, हालांकि पीठ के निचले हिस्से में काफी दर्द है. मुझे इस बात का पूरा भरोसा है कि मैं अगले 5 दिनों में एकदम फिट हो जाऊंगा.’

Loading...

इंग्लैंड की टीम ने सुबह अपने कल के स्कोर 6 विकेट के नुकसान पर 357 रन से आगे खेलना शुरू किया. इसके बाद इंग्लैंड ने अपने 1 विकेट को और गवांते हुए 7 विकेट पर 396 रन बनाकर अपनी पारी को घोषित कर दिया. इंग्लैंड के पास 289 रन की बढ़त हो गई थी. जहां पहली पारी में भारतीय टीम 107 रन ही बना पाई थी. मेजबान टीम ने चौथे दिन अपने स्कोर 39 रन का इजाफा कर दिया और एक विकेट सैम कुरेन (40) के आउट होते ही इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने तुरंत ही इंग्लैंड की पारी को घोषित कर दिया.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.