Loading...

बर्थडे पर सोई यह लड़की एक हफ्ते तक नहीं उठी, बीमारी है काफी अजीब….

0 28

Hermione नाम की एक लड़की जो साउथ वेल्स की निवासी है, के लिए बर्थडे के अगला दिन खौफनाक हो गया। हारमनी ने अपना 18वा बर्थडे मनाया था। उसके बाद उसे ऐसी बीमारी हुई जिससे उसको दिमाग की बुखार हो गया और वह एक हफ्ते तक नहीं उठी। वह कुछ पल के लिए उठती और फिर सो जाती। जब हॉस्पिटल में ले जाया गया तो डॉक्टर इस बीमारी को देखकर घबरा गए। उन्होंने बताया कि यह स्लीपिंग ब्यूटी सिंड्रोम नामक बीमारी है।

इस स्लीपिंग ब्यूटी सिंड्रोम नाम की बीमारी को क्लेन लिविंग सिंड्रोम भी कहा जाता है। इस बीमारी का जो व्यक्ति शिकार हो जाता है वह 1 दिन में कम से कम 20 घंटे तक सोता रहता है। इस बीमारी का आज तक कोई कारण पता नहीं चल पाया है। अनुमान लगाया जा रहा है कि दिमाग से जुड़ी हुई ग्रंथों से सिग्नल भेजती है जिसकी वजह से अत्यधिक नींद आती रहती है।

Hermione की यादास्त भी हो गई कमजोर

Loading...

लड़की ने बताया कि वह ट्रीटमेंट के पहले कई दिनों तक कई घंटों तक सोती थी। पर बर्थडे के दिन उसे कुछ अजीब अनुभव हुआ जिसके कारण उसको नींद आ रही थी। वह सो गई। अगले दिन नींद खुलने पर उसकी फिर से सोने की इच्छा हुई। उसे लगा कि उसने बर्थडे पार्टी में जो शराब पी थी उसकी वजह से ऐसा हो रहा है। लेकिन जब वह उठी तो उसके माता-पिता ने बताया कि वह एक हप्ते तक सोती रही। उसने अपनी सारी क्रियाएं भी बंद कर दी थी। ना तो खाना खाया ना टॉयलेट के लिए उठी। सब लोग यह सोच कर परेशान हो रहे थे कि Hermione कहां गायब हो गई।

पेरेंट्स समझते रहे डिप्रेशन

यह बीमारी उसे 1 साल से थी। पिछले साल भी वह 20-20 घंटे तक सोती रहती थी। कई बार वे स्कूल भी नहीं जाती थी। माता-पिता जब डॉक्टर के पास गए तो डॉक्टर ने यह कह कर टाल दिया की बच्ची को डिप्रेशन है। माता-पिता इसी बात को सोच रहे थे।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.