Loading...

ये हैं वो टॉप 5 गेंदबाज जिन्होंने भारत के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में लिए हैं सबसे ज्यादा विकेट

0 18

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रही टेस्ट सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन की खतरनाक गेंदबाजी के आगे भारतीय टीम मात्र 107 रन पर ही ऑल आउट हो गई. तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने केवल 20 रन देकर 5 विकेट झटक लिए. इसके साथ ही आपको यह भी बता दें कि जेम्स एंडरसन भारत के खिलाफ सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए हैं. तो चलिए अब आपको बताते हैं 5 ऐसे गेंदबाजों के बारे में जिन्होंने भारत के खिलाफ टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा विकेट अपने नाम किए हैं.

मुथैया मुरलीधरन

अगर भारत के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज की बात की जाए तो वह नाम मुथैया मुरलीधरन का है. श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन ने भारत के खिलाफ 22 मैचों में 105 विकेट अपने नाम किए हैं.

Loading...

जेम्स एंडरसन

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर नाम आता है इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन का. एंडरसन ने भारत के खिलाफ अब तक कुल 24 टेस्ट मैच खेले हैं. इन 24 टेस्ट मैचों में एंडरसन ने 95 विकेट झटके हैं.

इमरान खान

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और ऑलराउंडर इमरान खान ने भारत के खिलाफ 23 टेस्ट मैच खेले हैं. इन 23 टेस्ट मैचों में इमरान खान ने 94 विकेट अपने नाम किए हैं.

मैल्कम मार्शल

वेस्टइंडीज के बेहतरीन तेज गेंदबाजों की बात की जाए तो उन्हें एक नाम मैल्कम मार्शल का भी है. मैल्कम मार्शल ने अपने क्रिकेट करियर में भारत के खिलाफ कुछ 17 टेस्ट मैच खेले हैं. इन 17 टेस्ट मैचों में मैल्कम मार्शल ने 76 विकेट अपने नाम किए हैं.

एंडी रॉबर्ट्स

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम का एक और बेहतरीन गेंदबाज एंडी रॉबर्ट्स जिन्होंने भारत के खिलाफ कुल 14 टेस्ट मैच खेले हैं. एंडी ने 14 टेस्ट मैचों में 67 विकेट चटकाए हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.