Loading...

पहली बार डीजल इंजन वैरियंट में लॉन्च होने को तैयार है होंडा सीआर वी

0 12

अब होंडा की पांचवीं जेनरेशन की होंडा सीआर वी पहली बार डीजल इंजन वेरिएंट में लॉन्च होने के लिए पूरी तरह से तैयार है. जहां बाकी कारों में 5 सीटों की सुविधा होती है वही इस कार में 7 सीटों की सुविधा देकर इसे और आकर्षक बनाया गया है. होंडा कंपनी की सभी बड़ी कारों जैसे की सीआर-वी और सिविक में 1.6 लीटर का डीजल इंजन दिया गया है. वही अभी ये 120W संस्करण एडब्ल्युडी और 2WD दोनों के साथ आएगा. इसका इंजन केवल 9-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वाला होगा और यह बाजार में फ्रंट-व्हील ड्राइव के साथ आएगा.

वही आपको यह भी बता दे कि सीआर-वी पेट्रोल इंजन के साथ भी उपलब्ध है. लेकिन यह 2.4 लीटर वाले वेरिएंट में नहीं है. इसकी वजाए से 2.0 लीटर पेट्रोल इंजन में दिया गया है जो कि अभी मौजूदा सीआर-वी में है. यह इंजन अधिकतम 154PS का उत्पादन करेगा. वही मिली जानकारी के अनुसार होंडा की नई सीआर-वी को भारत में होंडा सेंसिंग पैकेज नहीं मिलेगा, इसमें क्रूज कंट्रोल, लो-स्पीड फ्लो जैसी सुविधाएं शामिल की गई. इसके साथ ही इसमें रिवर्सिंग कैमरा और एक लेन-घड़ी कैमरा होगा.

होंडा की इस नई जनरेशन सीआर-वी की कीमत 27 लाख रुपए है. वही इस कार के टॉप मॉडल की कीमत 30 लाख रुपए से ज्यादा हो सकती है. वहीं Honda की 7 सीटों वाली डीजल वेरिएंट में आने वाली सीआर-वी का बाजार में स्कोडा की कोडिएक को कड़ी टक्कर देने वाली है.

इन दोनों ही एसयूवी को एक मोनोकोक चेसिस द्वारा अंडरपिन किया जाता है. स्कोडा की कोडिएक हालांकि काफी शक्तिशाली है. स्कोडा की कोडिएक केवल एडब्ल्यूडी के साथ ही उपलब्ध है और इसकी कीमत 34.84 लाख रुपए (एक्स शोरूम दिल्ली) है. फिलहाल होंडा कंपनी अपनी होंडा सीआर-वी को इस फेस्टिव सीजन में लॉन्च करने की पूरी तैयारी कर चुकी है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.