Loading...

अगर हथेली पर मौजूद हो ऐसा चिन्ह तो आप हर हाल में बनोगे दौलतमंद

0 16

शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति हो जो धनवान बनना ना चाहे, लेकिन चाहत उसी की पूरी हो पाती है जिसके भाग्य में ऊपर से ही धन लिखा गया हो. अगर आपके भाग्य में धन है तो आप अपनी चाहतों को कैसे भी करके पूरी जरूर कर लेते हैं. और आपकी इन चाहतों को पूरा करने में कुदरत भी आपका पूरा सहयोग करती है. हमारी जन्मपत्री हो या फिर हस्तरेखा वह सभी कुदरत के फैसलों को ही बयां करती हैं. अगर आपकी हथेली पर ऐसे चिन्ह मौजूद हैं तो आप विश्वास मानिए की आप दौलतमंद जरूर बनेंगे, क्योंकि यह कुदरत ने आपके भाग्य में लिखा है.

अगर किसी व्यक्ति की हथेली में कलश का निशान बना हो तो यह धन वृद्धि योग कहलाता है. यह जिस किसी की हथेली पर बनता है उसका धन निरंतर ही बढ़ता रहता है. ऐसे लोगों के पास धन की कोई कमी नहीं होती है.

अगर गुरु पर्वत ऊंचा हो और गुरु पर्वत पर जीवन रेखा से निकलकर एक रेखा पहुंच रही हो और वहीं चंद्र पर्वत से निकलकर एक रेखा बुध पर्वत की तरफ जा रही हो, जो कि सूर्य पर्वत पर पहुंचने वाली रेखा से मिलती हो, तो तब एक अच्छा धन योग बनता है. इसे भास्कर योग के नाम से भी जाना जाता है. जिस किसी व्यक्ति की हथेली पर यह योग बनता है वह व्यक्ति बहुत ही गुणी और ज्ञानी होता है. ऐसे व्यक्ति अपनी कला और ज्ञान की मदद से कई तरीकों से खूब धन और यश प्राप्त करते हैं.

Loading...

वहीं अगर किसी व्यक्ति की हथेली में चंद्र पर्वत से धनुषाकार रेखा गुरु पर्वत पर बिना कांटे ही पहुंच जाए तो इसे भी धन के लिए बेहद शुभ योग माना जाता है. दरअसल इस योग को बुध योग कहा जाता है. जिस किसी की हथेली में ऐसी रेखा पाई जाती है उन्हें व्यापार में अपनी किस्मत को आजमाना चाहिए, क्योंकि ऐसे व्यक्ति व्यापार के जरिए काफी अच्छा पैसा कमाते हैं. इस बात का भी आप ध्यान रखें कि वह रेखा जंजीरनुमा बिल्कुल नहीं होनी चाहिए.

अगर शनि पर्वत पर चक्र का निशान बना हो तो इसे भी बेहद भाग्यशाली माना जाता है. इसे चक्र योग कहते हैं. जिस किसी की हथेली पर यह योग बना हो वह व्यक्ति धनवान और उच्च अधिकारी बनते हैं.

वही हथेली में वृक्ष का चिन्ह होना कल्पवृक्ष योग बनाता है. जिस किसी व्यक्ति की हथेली पर यह योग बनता है, उस व्यक्ति के पास पैसा, घर, वाहन और अच्छा बैंक बैलेंस जरूर होता है. ऐसे व्यक्ति दान करने में ज्यादा विश्वास रखते हैं.

वहीं अगर हथेली में सूर्य और गुरु पर्वत उठा हुआ है और बीच में हथेली गहरी है. तो आपकी हथेली में शुभ कर्तरीयोग बनता है. इस योग के बनने पर आप कई स्त्रोतों के माध्यम से खूब धन कमाएंगे और आपके पास पैसे की कोई कमी नहीं होगी.

वहीं अगर किसी व्यक्ति की जीवन रेखा और चंद्र पर्वत के मध्य में तिल का निशान मौजूद है तो इसे भी बेहद शुभ माना गया है. इस जगह इस निशान के होने का मतलब है कि वह व्यक्ति बेहद भाग्यशाली, गुणवान और ख्याति प्राप्त करता है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.