Loading...

श्रीलंका के फैंस ने हार के बाद स्टेडियम में किया कुछ ऐसा, जीत लिया हर किसी का दिल

0 17

श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के बीच चल रही सीरीज में तीसरा वनडे श्रीलंका पाल्लेकल इंटरनेशनल स्टेडियम में 5 अगस्त को हार गई। इसी के साथ साउथ अफ्रीका ने सीरीज में 3-0 से बढ़त हासिल कर ली हैं। मैच के बाद श्रीलंकाई फैन्स ने कुछ ऐसा काम किया जिसकी वजह से उनकी दुनियाभर में वाह वाही हो रही हैं। एशियाई देशों में क्रिकेट को बहुत महत्व दिया जाता हैं, ये खेल यहाँ काफी प्रचलित हैं।

एक सर्वे से ये पता चला है कि दुनिया भर में 1 अरब से भी ज्यादा क्रिकेट फैंस है जिसमे से 90 प्रतिशत भारतीय उपमहाद्वीप(भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका और बांग्लादेश) से आते हैं। हमने अक्सर ये देखा होगा कि जब कोई टीम अपने ही देश में हार जाती है तो उस टीम के फैंस अपना गुस्सा कूड़ा फैला कर दिखाते है और कई बार मैदान में शांति तक भंग कर लेते हैं। लेकिन इस बार श्रीलंकाई फैन्स ने कमाल कर दिया, मैच में श्रीलंका की हार के बाद भी मैदान में फैले कूड़े कचरे को साफ किया और स्टेडियम की सफाई की। फैंस के इस प्रयास को श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने एक वीडियो अपने ट्विटर एकाउंट पर पोस्ट की।

Loading...

फीफा वर्ल्ड कप में भी हुआ है ऐसा

ये क्रिकेट के इतिहास में पहली बार हुआ है परंतु अभी हाल ही में हुए फीफा फुटबॉल कप में जापानी फैन्स और खिलाडीयो ने स्टेडियम की सफाई कर खेल की इज़्ज़त को कायम रखा और सबका दिल जीत लिया। जापान टीम पहले ही चरण में बाहर हो गयी थी फिर भी फैन्स ने उन पर गुस्सा करने के बजाए सफाई कर दुनिया को स्वच्छता का सन्देश दिया।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.