Loading...

लॉर्ड्स के मैदान पर रिकॉर्ड के साथ जीत दर्ज करना चाहेगी टीम इंडिया, संभावित प्लेइंग इलेवन

0 15

इंडिया और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुक़ाबला इंग्लैंड के लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान में हैं। जहाँ एक तरफ इंग्लैंड चाहेगी की वो अपनी जीत को बरकरार रखे, वही इंडिया जीत कर सीरीज में बराबरी कर रिकॉर्ड दर्ज करना चाहेगी। इंडिया और इंग्लैंड के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच में इंडिया को 31 रनो से हार का सामना करना पड़ा, जिसकी वजह से फिलहाल टीम इंडिया सीरीज में 0-1 से पीछे हैं।

क्या रणनीति रहेगी भारत की?

पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया के बल्लेबाज कुछ खास कमाल नही कर पाए, कप्तान विराट कोहली को छोड़ कोई बल्लेबाज़ खास प्रर्दशन नही कर पाया। कप्तान कोहली ने पहली पारी में 149 रन की और दूसरी पारी में 51 रन की पारी खेली जो उनके लिए काफी संगर्षपूर्ण रही, उन्होंने अकेले ही एक छोर से बल्लेबाज़ी को संभाला। अगर हम लॉर्ड्स के पिच की बात करे तो आज से दो दिन पहले लॉर्ड्स पर काफी घास थी लेकिन कल पहली गेंद पड़ने से पहले इसकी छंटाई होने की उम्मीद है. यदि नहीं भी होता है तो ऐसा माना जा रहा है कि पिच सूखी ही होगी. पिच की स्थिति को देखते हुए इंडिया अपनी गेंदबाजी की रणनीति पर पुनर्विचार करना होगा. पहले टेस्ट में बल्लेबाजों के नाकाम रहने के बावजूद गेंदबाजी कोच भरत अरूण ने अतिरिक्त बल्लेबाज को उतारने की संभावना से इनकार किया. उन्होंने यह भी कहा कि दूसरे स्पिनर पर विचार हो सकता है.

Loading...

ये बदलाव हो सकते है टीम इंडिया में

वैसे तो कोच के अनुसार विशेष बदलाव होने की उम्मीद तो नही है परन्तु 1 अतिरिक्त स्पिन गेंदबाज का सहारा लेना पड़ेगा । और अगर ऐसा होता है तो रविन्द्र जडेजा को हार्दिक पांड्या की जगह टीम में लिया जा सकता हैं। वहीं दूसरी ओर बल्लेबाज़ी में के एल राहुल को बाहर बैठना पढ़ सकता है और उनकी जगह चेतेश्वर पुजारा को मौका मिल सकता हैं।

सम्भावित टीम:

भारत : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, दिनेश कार्तिक, आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव

इंग्लैंड : जो रूट (कप्तान), एलेस्टेयर कुक, कीटोन जेनिंग्स, जानी बेयरस्टा, जोस बटलर, मोईन अली, आदिल रशीद, सैम कुरेन, जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्राड, क्रिस बोक्स.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.