Loading...

लॉर्ड्स के मैदान पर इंग्लैंड के इन दो खिलाड़ियों के पास है रिकॉर्ड बनाने का मौका

0 22

इंडिया और इंग्लैंड के बीच चल रही टेस्ट सीरीज का दूसरा मुक़ाबला आज से शुरू होगा। ये टेस्ट मैच इंग्लैंड के ऐतिहासिक मैदान “लॉर्ड्स” में खेला जाएगा। पहला टेस्ट मैच जीत कर इंग्लैंड ने पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली हैं। दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया जीत कर सीरीज में बराबरी करना चाहेगी। आज के इस मुकाबले में इंग्लैंड के 2 प्लेयर के पास बड़ी उपलब्धि पाने का सुनहरा मौका हैं। ऐलिस्टर कूक और जेम्स एंडरसन आज बना सकते है रिकॉर्ड।

कूक को खेलनी होगी महत्वपूर्ण पारी

पहले टेस्ट मैच की बात करे तो इंग्लैंड के कप्तान ऐलिस्टर कूक का प्रदर्शन कुछ खास नही रहा। पर दूसरे टेस्ट में उन्हें कुछ कमाल करना होगा, उनके पास लॉर्ड्स के मैदान पर 2000 रन पूरे करने का मौका हैं। कूक अब तक लॉर्ड्स के मैदान में 1916 रन बना चुके है, और अब बस उन्हें 84 रन की ओर जरूरत हैं। लॉर्ड्स में अभी तक 2000 रन बनाने का कारनामा एकमात्र बल्लेबाज़ ग्राहम गूच ने किया था। उन्होंने 21 मैचों में 2015 रन बनाए। कुक ने इंग्लैंड के लिए अभी तक 157 टेस्ट मैचों में 12158 रन बनाए हैं।

Loading...

एंडरसन के पास भी होगा विकेटों का शतक बनाने का मौका

जेम्स एंडरसन को लॉर्ड्स में 100 विकेट पूरे करने के लिए मात्र 6 विकेट्स की और आवश्यकता हैं। उन्होंने लॉर्ड्स में 22 मैचों में अभी तक 94 विकेट हासिल किए हैं। जेम्स एंडरसन ने इंग्लैंड की तरफ से 139 टेस्ट मैच खेले है जिसमे उन्होंने 544 विकेट चटकाए हैं और उनका सर्वक्षेष्ठ प्रर्दशन 7/42 का हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.