Loading...

INDvsENG:  क्या लॉर्ड्स के मैदान पर भारत को  जीत दिला पाएंगे 2014 के शेर, जानें आंकड़े

0 14

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जाएगा। पहले टेस्ट मैच में इंडिया को 31 रनों से शिकस्त मिली। जिसके चलते विराट ब्रिगेड पर दबाव आ गया है कि इंडिया को अपने अगले मुक़ाबले में इंग्लैंड को मात देनी होगी। इंडिया का अगला मुक़ाबला लॉर्ड्स में है और इस मैदान में भारत के अच्छे आंकड़े नही हैं। अब इंडिया टीम चाहेगी की वो ये मुक़ाबला जीते और सीरीज में 1-1 से बराबरी पर आए।

2014 में मिली थी आखरी जीत और उससे पहले 1984 में

भारतीय टीम अभी तक लॉर्ड्स में 2 ही टेस्ट मैच जीत पाई है, जिसमे से एक 1984 मे कपिल देव की कप्तानी में जीता था वही दूसरा टेस्ट मैच 2014 में धोनी की कप्तानी में जीता था। अभी तक इंडिया और इंग्लैंड के बीच 17 टेस्ट मैच हुए है जिसमे से 11 मैचों में इंग्लैंड को जीत प्राप्त हुई है वही इंडिया के खाते में सिर्फ 2 जीत दर्ज है बाकी 4 मैच ड्रा खेले गए हैं।

Loading...

2014 की टेस्ट टीम में ये खिलाड़ी थे शामिल

2014 में धोनी की कप्तानी में लॉर्ड्स में खेले गए टेस्ट मैच में ये 8 खिलाड़ी शामिल थे मुरली विजय, अजिंक्या रहाणे,चेतेश्वर पुजारा, शिखर धवन, रवींद्र जडेजा, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और विराट कोहली उस टीम का हिस्सा थे और मौजूदा टीम में भी ये खिलाड़ी शामिल हैं।

वर्ष 2014 सीरीज के लार्ड्स मैदान पर हुये मैच में मुरली विजय की 95, रहाणे की 103 रन और ऑलराउंडर जडेजा की निचले क्रम पर 68 रन की पारी अहम रही थी। हालांकि भुवनेश्वर कुमार की निचले क्रम पर अर्धशतकीय पारी के साथ 82 रन पर छह विकेट का प्रदर्शन भी लाजवाब था। इशांत शर्मा का प्रर्दशन लाजवाब था जिन्होंने इंग्लैंड की दूसरी पारी में 74 रन पर सात विकेट निकाले थे और भारत को जीत दिला मैन ऑफ द मैच रहे थे।

ये हो सकते है बदलाव

अगले टेस्ट में 2 बदलाव हो सकते है जिसमे चेटश्वर पुजारा की जगह के एल राहुल और हार्दिक पांड्या की जगह रविन्द्र जडेजा को मौका मिल सकता हैं। अब देखते है क्या कमाल कर पाएंगे ये दिग्गज दूसरे टेस्ट मैच में?

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.