Loading...

13 साल के बेटे को मनमानी करने, झूठ बोलने और बात ना सुनने के लिए मां ने सिखाया ऐसा सबक

0 17

इन दिनों सोशल मीडिया साइट्स पर एक लेटर काफी तेजी के साथ वायरल हो रहा है. इस लेटर को एक मां ने अपने 13 साल के बेटे के लिए लिखा है. इस लेटर के जरिए महिला ने अपने बच्चे को अनुशासन में रहने की सीख देने की कोशिश की है, साथ ही लैटर में यह भी लिखा गया है कि ऐसा नहीं करने पर उसे हर एक चीज का किराया देने के लिए भी कहा गया है जो कि उसे अभी तक मुफ्त में मिल रही है. दरअसल इस महिला को यह लेटर इसलिए लिखना पड़ा क्योंकि उसका 13 साल का बेटा अपने आपको काफी बड़ा समझने लगा था. वह अपनी मां की कोई बात नहीं सुनता था. यहां तक की उस 13 साल के लड़के ने अपनी मां से यह भी कह दिया कि आप मेरी मालकिन नहीं हो, मैं अपना खर्चा खुद उठा सकता हूं. इसके बाद ही महिला ने उसे अच्छा सबक सिखाने के लिए उसके नाम के लेटर लिखा, जो कि काफी तेजी के साथ पूरी दुनिया में वायरल हो गया.

यह है एस्टेला के द्वारा लिखा गया लेटर

प्रिया एरोन,

मुझे ऐसा लग रहा है कि तुम भूल गए हो कि तुम अभी केवल 13 साल के हो और मैं ही तुम्हारी पेरेंट हूं और तुम अब बिल्कुल कंट्रोल में नहीं आने वाले, तो ऐसे में मुझे यह लगता है कि तुम्हें आजादी का पाठ जरूर पढ़ाना चाहिए. साथ ही जिस तरह से तुमने मेरे मुंह पर यह कह दिया कि तुम अब पैसे कमाने लगे हो, तो यह ज्यादा अच्छा होगा कि मैं वह सारा सामान तुमसे वापस ले लूं,जो कि गुजरे हुए वक्त में मैंने तुम्हारे लिए खरीदा था.

Loading...

अगर अब तुम लाइट/लैंप, बल्ब, इंटरनेट चलाना चाहते हो. तो तुम्हें इस सब के लिए अपने हिस्से के खर्च का भुगतान करना होगा जो कि इस प्रकार है.

किराया 430 डॉलर (₹29500)
बिजली 116 डॉलर (₹7900)
इंटरनेट 21 डॉलर (₹1440)
खाना 150 डॉलर (₹10300)

तुम्हें इस सबके अलावा प्रत्येक सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को अपना कचरा भी फेंकना होगा. साथ ही इन दिनों तुम्हें सफाई और वैक्यूम का काम भी करना होगा. अपने बाथरूम को हर हफ्ते साफ करना होगा. खुद का खाना बनाना होगा और अपने कपड़े भी धोने होंगे. अगर तुम यह सब करने में असफल हो जाते हो तो वह सब मैं कर दूंगी, लेकिन इसके लिए मैं तुमसे $
30 डॉलर बतौर मैड फीस लूंगी.

ऐसे में अगर तुम रूममेट की वजाए दोबारा मेरा बेटा बनना पसंद करोगे, तो हम इन सभी शर्तों पर बैठकर बात कर सकते हैं.

ढेर सारा प्यार तुम्हारी मां.

सिंगल मदर एस्टेला

दरअसल अपने 13 साल के बेटे और उनको अनुशासन का पाठ अच्छी तरह से पढ़ाने के लिए इस लेटर को लिखने वाली मां का नाम एस्टेला हेविशम है, जोकि घरेलू हिंसा की वजह से अपने पति से अलग रहते हुए सिंगल मदर बनकर अपने बच्चे का पालन-पोषण कर रही है.

एस्टेला अपनी बेटे की बढ़ती हुई अनुशासनहीनता से काफी ज्यादा परेशान हो गई थी. साथ ही एस्टेला का बेटा एरोन काफी ज्यादा झूठ बोलने लगा था. दरअसल एरोन यूट्यूब पर वीडियो बनाकर कुछ पैसे कमाने लगा था. जिसकी वजह से उसने एक बार तो अपनी मां से यह कह दिया था कि मैं अपना खर्चा खुद उठा सकता हूं. एस्टेला आगे भी एरोन के इस रवैया को झेलने के लिए बिल्कुल भी तैयार नहीं थी. ऐसे में उसने अपने बेटे को एक अच्छा सबक सिखाने के लिए यह लेटर लिख दिया.

एस्टेला ने जैसे ही इस लेटर को सोशल मीडिया साइट्स पर शेयर किया यह लेटर वायरल हो गया. एस्टेला की इस पोस्ट को कुछ ही घंटों में 90 हजार से ज्यादा लाइक मिल गए, साथ ही डेढ़ लाख से ज्यादा लोगों ने इस पोस्ट को शेयर किया.

एस्टेला ने बताया कि अपनी बेटे को यह लेटर लिखने के बाद उसने उनसे माफी मांगी और साथ ही यह भी पूछा कि अपने रूम का सारा सामान वापस लेने के लिए वह क्या कर सकता है. दरअसल उसकी मां ने लेटर लिखने के साथ-साथ उसके रूम में रखा हुआ सारा सामान भी वापस ले लिया था.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.