Loading...

जितनी पाकिस्तान के क्रिकेटरों को सैलरी मिलती, उससे ज्यादा का तो विराट कोहली पानी पी जाते हैं

0 19

बीसीसीआई भारतीय क्रिकेटर्स पर कितना खर्चा करती है और कितनी उनकी आमदनी है। ये हम सब जानते है, भारतीय क्रिकेटर्स की सैलरी करोड़ो में है और कही भारतीय क्रिकेटर्स जैसे कोहली, धोनी, रोहित कई विज्ञापन और कंपनियों के प्रोमोशन का हिस्सा है जिसके चलते उन्हें वहां से भी अच्छी खासी इन्कम हो जाती हैं।

अभी हाल ही में पाकिस्तानी क्रिकेटर्स की सैलरी और नए कॉन्ट्रैक्ट की कैटेगरी बताई गई हैं। जिसमे खिलाड़ियों को 5 केटेगरी की बांटा गया हैं।

पाकिस्तानी क्रिकेटर्स की सैलरी और कैटेगरी

पाकिस्तानी बोर्ड कैटेगिरी ए के खिलाड़ियों को हर महीना 4.89 लाख रु. (INR) सैलरी देगी। इस लिस्ट में कप्तान सरफराज अहमद, अजहर अली, बाबर आजम, शोएब मलिक, यासिर शाह और मोहम्मद आमिर को शामिल किया गया हैं।

Loading...

पाकिस्तानी बोर्ड बी कैटेगिरी में शामिल खिलाड़ियों को 3.07 लाख रु.(INR) प्रति माह देगी। इस कैटेगिरी में फखर जमान, फहीम अशरफ, शादाब खान, असद शफीक, मोहम्मद शहफीज और हसन अली को शामिल किया गया हैं।

पाकिस्तानी बोर्ड ने कैटेगिरी सी में पाकिस्तान के 9 खिलाड़ी शामिल किया है। इन 9 खिलाड़ियों को 2.09 लाख रु. (INR) प्रति महीना मिलेगा। इस कैटेगिरी में जिन 9 खिलाड़ियों को शामिल किया गया है उनके नाम है वहाब रियाज, शान मसूद, हारिस सोहेल, इमाम उल हक, मोहम्मद नवाज, उस्मान शेनवारी, इमाद वसीम, जुनैद खान, मोहम्मद अब्बास।

कैटिगिरी डी में 5 पाकिस्तानी खिलाड़ियों को जगह मिली है। जिन्हें 1.06 लाख रु. (INR) प्रति महीना मिलेगा। रुमान रईस, आसिफ अली, उस्मान सलाहुद्दीन, हुसैन तलात और राहत अली को इस कैटेगिरी में शामिल किया गया हैं।

कैटेगिरी ई में 7 खिलाड़ियों को शामिल किया गया हैं। बिलाल आसिफ, साद अली, मीर हम्जा, उमेद आसिफ, मोहम्मद रिजवान, साहिबजादा फरहान, शाहीन शाह अफरीदी इस फेहरिस्त में हैं। उन्हें हर महीने 55 हजार रु. (INR) मिलेंगे।

विराट कोहली के पानी का ख़र्च और पाकिस्तान खिलाड़ियों की सैलरी

अब करते हैं असल बात, अगर पाकिस्तान के इन खिलाड़ियों की सैलरी देखी जाए तो इनके सामने भारतीय खिलाड़ियों की सैलरी एक पहाड़ के बराबर साबित होगी. उदाहरण के लिए आप इन आंकड़ों को कप्तान विराट कोहली के खर्चे से जोड़कर ही देख लीजिए, जिन्हें देखकर आप हैरान हो जाएंगे.

कप्तान विराट कोहली हमेशा ही मैदान पर एकदम फुर्तीले अंदाज में नजर आते हैं और उनकी फिटनेस का राज है कि वह कभी भी बाहर का खाना नहीं खाते और ना ही बाहर पानी पीते हैं. खबरों की मानें तो कप्तान विराट कोहली जो एवियन पानी पीते हैं वह भी काफी महंगा है और उस पानी को फ्रांस से मंगाया जाता है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि विराट कोहली जिस पानी को पीते हैं उस पानी की 1 लीटर बोतल की कीमत 600 रुपए है.

अब आंकड़े आपके सामने हैं आप कप्तान कोहली के पानी पीने के खर्चे के हिसाब से ही मोलभाव कर सकते हैं. इससे आपको यह अंदाजा हो जाएगा कि पाकिस्तानी खिलाड़ियों को मिलने वाली सैलरी भारतीय खिलाड़ियों की तुलना में कितनी कम है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.