Loading...

क्रिकेट के भगवान ने दी कोहली को सलाह- मत होना कभी संतुष्ट, वरना बुरा समय हो जाएगा शुरू

0 17

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने विराट कोहली को दूसरा टेस्ट मैच शुरू होने से पहले एक खास सलाह दी। सचिन ने कोहली को कहा कि आप चाहे जितने रन बना लो लेकिन संतुष्ट मत होना क्योंकि जब बल्लेबाज संतुष्ट हो जाता है तो उसका बुरा समय शुरू हो जाता है।

सचिन तेंदुलकर ने आगे ये भी कहा कि गेंदबाज़ को एक मैच में सिर्फ 10 विकेट की जरूरत होती है और वो 10 विकेट ही ले सकता है परंतु बल्लेबाज़ चाहे जितने रन बना सकता हैं। बल्लेबाज़ को अपनी टीम के लिए ज़्यादा से ज्यादा रन बनाने की जरूरत होती है इसलिए बल्लेबाज़ को संतुष्ट नही होना चाहिए। उन्होंने कहा, ” मैं अपने अनुभव से कह सकता हूँ कि कितने भी रन बना लो ये रन काफी नही होते है आपको ज्यादा रनों की जरूरत होती है और यही विराट के साथ है।”

कहा दिल की सुने

Loading...

क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले सचिन का कहना है की “उन्हें वही करना चाहिए जो वह करते आ रहे हैं. वह शानदार काम कर रहे हैं इसलिए उन्हें वैसे ही खेलते रहना चाहिए।” उन्होंने कहा, “आस-पास क्या हो रहा है इसपर ध्यान न दें और अपना ध्यान उस चीज पर लगाएं जो उन्हें हासिल करना है और अपने दिल की आवाज सुनें।” वैसे विराट कोहली अभी अच्छी लय में है उन्होंने दोनों पारियों में अच्छी बैटिंग की, अब बस आगे भी उन्हें अपनी फॉर्म को बरकरार रखना हैं। विराट ब्रिगेड का अगला टेस्ट मैच इंग्लैंड से लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान में 9 अगस्त से है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.