Loading...

हार्दिक पांड्या की तुलना कपिल देव से करना गावस्कर नही आया रास

0 11

कपिल देव इंडियन क्रिकेट टीम के बेहतरीन आल राउंडर थे उन्होंने अपनी काबिलियत से इंडिया को पहली बार वर्ल्ड कप की सौगात दी थी। उनकी आल राउंडर की कमी काफी सालो तक खली। पर हार्दिक पांड्या के टीम में आने के बाद आल राउंडर का प्रबल दावेदार उन्हें माना जा रहा हैं। पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर को हार्दिक की तुलना कपिल देव से करना ठीक नही लगा। कपिलदेव ने टीम इंडिया में ऑलराउंडर की जगह को एक अलग और खास मुकाम दिया है. ऐसे में जो भी उस ऑलराउंडर की जगह लेने आया उससे उम्मीदें भी कपिल जैसी ही रहीं तो तुलना तो होनी ही थी।

हार्दिक का प्रदर्शन उम्मीदों के मुताबिक भी नहीं रहा है लेकिन उन्होंने बहुत निराश भी नहीं किया है। हार्दिक पांड्या ने अपना अच्छा परफॉर्मेंस बॉलिंग से अच्छा बैटिंग से किया हैं। और जब भी इंडिया को एक आल राउंडर की जरूरत पड़ती है तब वो अपनी पूरी कोशिश करती हैं।

क्या कहा सुनील गावस्कर ने?

Loading...

सुनील गावस्कर ने कपिल देव से तुलना को लेकर बकवास करार दिया है ‘‘कपिल देव से किसी की तुलना नहीं की जानी चाहिए. वह एक पीढ़ी में एक बार पैदा होने वाला खिलाड़ी नहीं बल्कि सौ साल में एक बार पैदा होने वाला क्रिकेटर है जैसे कि सर डान ब्रैडमैन और सचिन तेंदुलकर. हमें किसी से उनकी तुलना नहीं करनी चाहिए.’’

और हम रिकॉर्ड की बात करे तो इतनी जल्दी उनसे तुलना करना ठीक नही होगा। क्योंकि हार्दिक पांड्या का उस लेवल तक पहुचने के काफी मेहनत करनी पड़ेगी।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.