Loading...

रेल यात्रियों की मांग हुई पूरी, रेलवे ने इन 2 नई सेवाओं को दी हरो झंडी

0 22

रेलवे ने यात्रियों की मांग को देखते हुए अब पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन से श्री माता वैष्णो देवी कटरा के लिए एक विशेष ट्रेन चलाने के साथ ही 2 नई ट्रेनों को चलाने को घोषणा की है. इन दोनो ट्रेनों की समय सारणी आ गयी है।

माता वैष्णों देवी कटड़ा रेलवे स्टेशन के लिए विशेष ट्रेन

रेल यात्रियों की मांग को देखते हुए रेलवे ने पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन से श्रीमाता वैष्णों देवी कटड़ा रेलवे स्टेशन के लिए एक विशेष ट्रेन चलाने की घोषणा की है. ये ट्रेन पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन से 10 व 14 अगस्त को रात 9.10 बजे चलाई जाएगी. अगले दिन सुबह 11.30 बजे ये गाड़ी श्रीमाता वैष्णों देवी कटड़ा पहुंचेगी. वापसी में ये रेलगाड़ी श्रीमाता वैष्णों देवी रेलवे स्टेशन से 11 व 15 अगस्त को दोपहर 1.30 बजे चलेगी. ये ट्रेन अगले दिन सुबह 3.00 बजे पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन पर पहुंचेगी. इस ट्रेन में सेकेंड एसी श्रेणी का एक डिब्बा व थर्ड एसी श्रेणी के दो डिब्बे लगाए गए हैं. इस ट्रेन में स्लीपर श्रेणी के कुल दस डिब्बे हैं. रास्ते में ये ट्रेन अम्बाला छावनी, लुधियाना, पठानकोट छावनी, जम्मूतवी तथा उधमपुर स्टेशनों पर। में ठहरेगी.

Loading...

एकात्मता एक्सप्रेस की सेवा हुई शुरू

रेलवे की ओर से हाल ही में लखनऊ से मुगलसराय (पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंग्शन) के बीच चलाई गई एकात्मता एक्सप्रेस की नियमित सेवा को मंगलवार से शुरू कर दिया गया है. ये गाड़ी हर मंगलवार व गुरुवार को लखनऊ से रात 11.35 बजे चलेगी. अगले दिन सुबह ये ट्रेन 6.55 बजे मुगलसराय (पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंग्शन) पहुंचेगी. वापसी में ये ट्रेन 08 अगस्त से मुगलसराय (पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंग्शन) से हर बुधवार व शुक्रवार को रात 11.00 बजे चलेगी. अगले दिन सुबह ये ट्रेन 5.10 बजे लखनऊ स्टेशन पहुंचेगी. इस ट्रेन में एक सेकेंड एसी, एक थर्ड एसी और छह स्लीपर क्लास के डिब्बे हैं. रास्ते में ये ट्रेन सुलतानपुर, जौनपुर सिटी और वाराणसी स्टेशनों पर ठहरेगी।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.