Loading...

गजब का है ये LED बल्ब, लाइट हो या ना हो लेकिन ये जलता रहेगा नॉनस्टॉप, कीमत सिर्फ 299 रुपए

0 66

भारतीय इलेक्ट्रॉनिक बाजार में अब ऐसे कई LED बल्ब मौजूद है जो कि लाइट जाने के बाद भी जलते रहते हैं. जी हां बिलकुल सही सुना आपने इन LED बल्ब को LED इनवर्टर बल्ब भी कहा जाता है. आप इन बल्ब को AC और DC दोनों पर उपयोग कर सकते हैं. ऐसे बल्ब को अब एक नहीं बल्कि कई कंपनियां बना रही हैं साथ ही कंपनियां इन बल्ब के ऊपर 2 साल की वारंटी भी दे रही हैं. आप इन बल्ब को ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही तरीके से खरीद सकते हैं. इन LED बल्ब की कीमत 299 रुपए से शुरू होती है.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि पावर सलूशन कंपनी Su-Kam भी अब इन LED इन्वर्टर बल्ब को बना रही है. वही कंपनी का दावा है कि लाइट चले जाने के बाद भी यह बल्ब 4 घंटे तक नॉनस्टॉप जलता रहेगा. इस बल्ब की खासियत यह है कि यह डायरेक्ट बंद नहीं होता है बल्कि धीरे-धीरे इसकी रोशनी कम होती जाती है. जैसे ही लाइट जाती है उसके माइक्रो सेकंड में ही यह बल्ब ऑन हो जाता है. इस बल्ब में रिचार्जेबल बैटरी मौजूद होती है जो कि अपने आप चार्ज होती रहती है. फुल चार्ज हो जाने के बाद ऑटो कट हो जाती है. ऐसे बल्ब में तीन अलग-अलग मोड भी दिए जाते हैं.

LED इन्वर्टर बल्ब के मोड

Loading...

Mode 1

इस LED बल्ब को होल्डर में अच्छी तरह से फिक्स कर दिया जाता है, जहां यह चार्ज होता रहता है. लाइट जाते ही यह अपने आप ऑन हो जाता है.

Mode 2

आप इसे फोल्डर में लगाकर आप स्विच से चार्जिंग आउटपुट को बंद कर सकते हैं यानी की बैटरी की मदद से इसका बैकअप मिल जाएगा.

Mode 3

इस मोड में यह बल्ब चार्ज तो होगा लेकिन लाइट जाने पर अपने आप ऑन नहीं होगा यानी कि आप इसे अपनी मर्जी से ऑन कर सकते हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.