Loading...

इस लड़की ने 14 साल तक अपने कपड़ों में छुपाए रखा ये राज, जिंदगी जीना हो गया था मुश्किल

0 78

फिलिपिंस के इलिगन की रहने वाली वेरोनिका की मुश्किलें अब कम हो सकती हैं. वेरोनिका ने पिछले 14 सालों से एक राज को अपने कपड़ों के पीछे छिपाया हुआ था. दरअसल आपको बता दें कि उसके सीने से लेकर पेट तक के हिस्से में दो और हाथों के साथ कुछ उंगलियां विकसित हो चुकी थी. इन्हीं की वजह से वेरोनिका एक नॉर्मल जिंदगी नहीं जी पा रही थी, लेकिन अब वहां की सरकार और गांव के लोग की मदद से ही अब उसकी सर्जरी की तैयारी की जा रही है. जल्द ही थाईलैंड में उसकी सर्जरी कर, उसे इस परेशानी से निजात दिलाई जाएगी.

फिलिपिंस की रहने वाली वेरोनिका के शरीर पर विकसित हुआ ये एक्स्ट्रा पार्ट उसकी मां की कोख से ही है. दरअसल वो जुड़वा बच्चा पूरी तरह से विकसित ना होने की वजह से वेरोनिका की बॉडी पर विकसित हो गया.

वही वेरोनिका ने बताया कि जब मैं छोटी थी तो मुझे यह लगता था कि यह मेरे पैर हैं, लेकिन जैसे-जैसे में बड़ी होती गई तो इनका भी आकार बढ़ता चला गया और तब जाकर मुझे समझ आया कि ये हाथ हैं. वही वेरोनिका ने आगे बताया कि मेरे शरीर का यह हिस्सा इतना ज्यादा भारी है कि इसकी वजह से मुझे चलने-फिरने में भी काफी कठनाई होती है. कई बार इसमें से कुछ लिक्विड सा भी निकलने लगता है, जिसकी वजह से मेरे सारे कपड़े गीले हो जाते हैं.

Loading...

वहीं वेरोनिका की मां फ्लोरा ने बताया कि उनकी परिवार की हिस्ट्री हमेशा से ही जुड़वा बच्चों की रही है और वह अपनी प्रेग्नेंसी के दौरान सही ढंग से डॉक्टर को नहीं दिखा सकी इसी की वजह से यह सब हो गया. वही उन्होंने आगे बताया कि हमें तो यह लगता था कि शायद जुड़वा बच्चे होने वाले हैं और हमने उनके नाम तक सोच लिए थे, लेकिन वेरोनिका का जुड़वा पूरी तरह से डेवलप नहीं हो पाया और उसका असर वेरोनिका पर पड़ गया.

वेरोनिका की मां फ्लोरा ने आगे बताया कि वेरोनिका की नाभि हमेशा ही गीली रहती है क्योंकि उसकी बॉडी पर विकसित हुए एक्स्ट्रा पार्ट से हमेशा कुछ ना कुछ निकलता रहता है. जिस से बड़ी ही भयानक दुर्गंध आती है. कई बार इसमें से ब्लड भी निकल आता है.

अब बदल जाएगी उसकी लाइफ

वेरोनिका के मामले को लेकर फिलीपिंस चिल्ड्रन मेडिकल सेंटर के पेडियाट्रिक सर्जन डॉक्टर बेदा एस्पिननेदा ने कहा कि शरीर के इन हिस्सों की कोई भी आवश्यकता नहीं होती है, इसलिए इन्हें निकाला जाता है. इनमें से बहुत से ऐसे सिर्फ स्किन या फिर हड्डी से ही जुड़े होते हैं और इन हिस्सों को सर्जन के लिए निकालना काफी आसान होगा.

वहीं वेरोनिका के डॉक्टर्स ने बताया कि वेरोनिका के शरीर पर विकसित हुए एक्स्ट्रा बॉडी पार्ट को बड़े ही सामान्य ऑपरेशन के जरिए उसके शरीर से अलग कर दिया जाएगा. फिलहाल तो वेरोनिका अपनी सर्जरी का इंतजार कर रही है जो कि थाईलैंड में होगी. वहां की लोकल गवर्नमेंट और गांव वालों की मदद से ही उसका यह ऑपरेशन संभव हो पा रहा है और इस ऑपरेशन के बाद वेरोनिका भी एक आम इंसान की तरह अपनी जिंदगी को जी पाएगी.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.