Loading...

ये खूबसूरत लड़की बनना तो चाहती थी मॉडल, लेकिन हुआ कुछ ऐसा कि बन गई ‛नर कंकाल’

0 641

बहुत से ऐसे लोग होते हैं जो कि अपने आपको स्लिम और फिट दिखाने की चाह में कई तरह के तरीके को अपनाते हैं, जैसे कि डाइटिंग, दवाइयां, जिम में घंटों कसरत करना आदि. अक्सर ही हम इस बात को भी नजरअंदाज कर देते हैं की जो हम कोशिश कर रहे हैं क्या वह सब हमारे शरीर को फिट बनाने की वजाए नुकसान तो नहीं दे रही. बहुत से ऐसे भी लोग होते हैं जो कि मॉडल बनने की चाह में अपने वजन को काफी घटा लेते हैं.

दरअसल ऐसा ही कुछ इस लड़की के साथ भी हुआ. इस लड़की की मॉडल बनने की चाहती, अपनी इसी चाहत के लिए और अपने फिगर को जीरो साइज में लाने के चक्कर में यह लड़की अपने शरीर को कंकाल बना चुकी है. वहीं डॉक्टर्स ने इस लड़की को लेकर बताया कि अब उसकी हालत इतनी खराब हो चुकी है कि वह चाहकर भी अब अपने शरीर को वापस पहले जैसा नहीं कर पाएगी.

आपको बता दें कि 39 साल की वालेरिया लेविटिन पहले काफी हेल्दी और खूबसूरत नजर आती थी, लेकिन किसी ने उन्हें किशोरावस्था में यह ताना मार दिया कि वह काफी मोटी है और वह आगे चलकर कभी भी एक अच्छी मॉडल बिल्कुल नहीं बन पाएगी. अपने आप को स्लिम बनाने के लिए वालेरिया ने अपनी डाइट को काफी कम कर दिया, अब इसका असर यह हुआ कि वह जरूरत से ज्यादा ही पतली हो गई.

Loading...

दरअसल आपको बता दें कि मॉडल वालेरिया ने काफी लंबे समय तक डाइटिंग की और अपने शरीर को एकदम दुबला पतला बनाने के लिए कोई भी कसर नहीं छोड़ी, लेकिन वही धीरे-धीरे वालेरिया को यह पता लगा कि उसे अब भूख लगने ही बंद हो गई है. वही जब वालेरिया ने इस बारे में डॉक्टर से सलाह ली तो उसके होश उड़ गए.

वही डॉक्टर ने बताया कि मॉडल बनने का सपना देखने वाली वालेरिया को फोन अनोरेक्सिक नाम की बीमारी हो चुकी है, जिसकी वजह से वह अब जरूरत से ज्यादा ही पतली हो गई है. मौजूदा समय में वालेरिया का वजन केवल 25 किलोग्राम है.

वालेरिया की हालत को देखने के बाद विशेषज्ञों का कहना है कि अक्सर ही इस बीमारी से वह लोग ज्यादा ग्रस्त होते हैं जो लोग अपनी भूख को बिल्कुल मार देते हैं. इसलिए लोगों को डेटिंग करते वक्त इस बात का भी पूरा ध्यान रखना चाहिए कि हमारे शरीर को पोषक तत्वों की बिल्कुल कमी ना हो पाए, वरना इसके गंभीर परिणाम हो सकते हैं और यह आपके सामने हैं.

डाइटिंग करिए लेकिन डाइटिंग करने का यह मतलब तो नहीं है कि आप खाना खाना ही छोड़ दो. अगर आप अपने वजन को कम करने के चक्कर में ऐसे भोजन से दूर रहे जिसमें कि वसा की मात्रा काफी ज्यादा हो तो परिणाम अच्छे नहीं होते. हमारी तो आपको सिर्फ यही सलाह है कि अगर आप भी अपने वजन को कम करने के लिए डाइटिंग कर रहे हैं तो आप एक बार अपनी हेल्थ को लेकर डॉक्टर से सलाह जरूर ले लें.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.