Loading...

आपके सारे काम बना देगा चुटकी भर सिंदूर, बस आपको करना होगा ये उपाय

0 24

यह तो शायद आप सभी लोग जानते ही होंगे और मान्यता है कि शादीशुदा महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए अपने मांग में सिंदूर भरती हैं. इस सबके अलावा सिंदूर लगाने से घर में सुख-शांति का वास होता है. सिंदूर का इस्तेमाल पूजा-पाठ में भी होता है. बिना सिंदूर के पूजा को अधूरा माना जाता है. चलिए जानते हैं सिंदूर के विशेष लाभ के बारे में.

अगर आप पांच मंगलवार और शनिवार तक चमेली के तेल में सिंदूर मिलाकर हनुमान जी को चढ़ाएंगे, तो इससे आपकी हर तरह की परेशानी दूर हो जाएगी. हनुमान जी को सिंदूर अर्पित करने के बाद आप गुड़ और चने का प्रसाद बांटना ना भूलें.

अगर आपकी समाज में सम्मान पाने की इच्छा है तो आप पान के पत्ते पर फिटकरी और सिंदूर को बांधने के बाद, आप उसे बुधवार के दिन पीपल के पेड़ के नीचे किसी पत्थर से दवा कर आ जाएं और आप इस बात का खास ध्यान रखें कि आप लौटते वक्त गलती से भी पीछे मुड़कर ना देखें, ऐसा आपको लगातार तीन बुधवार तक करना होगा.

Loading...

अगर घर में अक्सर ही पैसों की तंगी छाई रहती है तो इसके लिए आप एकाक्षी नारियल पर सिंदूर लगाकर उसे लाल कपड़े में बांधकर उसकी पूजा जरूर करें. इसके बाद आप उस नारियल को अपनी दुकान के गल्ले में मां लक्ष्मी से धन प्राप्ति की प्रार्थना करते हुए अच्छी तरह से रख दें, धीरे-धीरे आपके ऊपर आई पैसे की तंगी दूर हो जाएगी.

वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि अगर घर के मुख्य द्वार पर तेल में सिंदूर मिलाकर लगाया जाए तो इससे घर में नकारात्मक शक्तियां प्रवेश नहीं कर पाती. वही अगर 40 दिन तक लगातार इसे घर के मुख्य द्वार पर लगाया जाए तो इससे घर में मौजूद वास्तु दोष भी दूर हो जाता है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.