Loading...

INDvs ENG: आज ही पता चल जाएगा की कौन होगा मैच का विजेता, ये 3 फैक्टर दिलाएंगे टीम इंडिया को जीत

0 24

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही पांच टेस्ट मैचों की शुरुआत में ही यह तो पूरी तरह से तय था कि इस सीरीज का रोमांच लोगों के सिर चढ़कर बोलने वाला है और पहले ही टेस्ट में यह साबित होता हुआ भी दिख रहा है. पहले टेस्ट का तीसरा दिन इस बात को भी साबित कर देगा कि आखिर इस मैच का विजेता कौन होगा. दोनों ही टीमें अपनी एक-एक पारी खेल चुकी हैं हालांकि टेस्ट मैच में हर दिन कुछ नया जरूर होता है, लेकिन वही भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में परिस्थितियां कुछ ऐसी है कि इस टेस्ट मैच के तीसरे दिन ही यह तय हो जाएगा कि आखिर इस मैच को जीतेगा कौन?, इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 287 रन बनाए तो वही टीम इंडिया ने कप्तान विराट कोहली के शानदार शतक के दम पर 274 रन बना दिए. इंग्लैंड भारतीय टीम से केवल 13 रन ही आगे हैं.

इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में 9 रन के स्कोर पर ही एलिस्टर कुक का विकेट गंवा दिया. इंग्लैंड के पास अभी ज्यादा बड़ी लीड नहीं है. अगर भारतीय टीम के गेंदबाज अपनी पहली पारी की तरह शानदार गेंदबाजी करके दिखाते हैं और इंग्लैंड के बल्लेबाजों को 200 रन के अंदर ही पवेलियन भेज देते हैं, तो इस मैच को भारतीय टीम को जीतने से कोई नहीं रोक सकता.

जॉनी बेयरस्टो और जो रूट को करना होगा जल्दी आउट

Loading...

भारतीय टीम को इस टेस्ट मैच में अगर जीत दर्ज करनी है तो उन्हें इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान जो रूट और जॉनी बेयरस्टो को जल्दी ही पवेलियन का रास्ता दिखाना होगा. यह दोनों ही खिलाड़ी मौजूदा समय में अच्छी फॉर्म में नजर आ रहे हैं. इंग्लैंड की पहली पारी में इन दोनों ही बल्लेबाजों ने पूरे फर्क को पैदा कर दिया था. दूसरी पारी में अगर टीम इंडिया को अपने इरादे पूरे करने हैं तो इन दोनों को ही बड़े ही सस्ते में वापस पवेलियन भेजना होगा. अपनी पहली पारी में जो रूट ने 80 रन और बैरिस्टर ने 70 रन की पारी खेली थी. वही आपको यह भी बता दें कि इससे पहले जो रूट वनडे सीरीज में दो शतक भी लगा चुके हैं.

इशांत शर्मा और उमेश यादव को करनी होगी अच्छी गेंदबाजी

स्पिन गेंदबाज आर अश्विन और मोहम्मद शमी ने पहली पारी में शानदार गेंदबाजी की, लेकिन वहीं दूसरे छोर से तेज गेंदबाज इशांत शर्मा और उमेश यादव इतनी अच्छी गेंदबाजी नहीं कर पाए. इस पारी में अगर भारतीय टीम को जीत दर्ज करनी है तो इन दोनों ही गेंदबाजों से अच्छी गेंदबाजी की उम्मीद होगी. पहली पारी में इशांत शर्मा और उमेश यादव को एक-एक सफलता मिली थी.

दूसरी पारी में भी मोहम्मद शमी रहे असरदार तो

तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने पहली पारी में 3 सफलताएं अपने नाम की थी. इस टेस्ट मैच के तीसरे दिन मोहम्मद शमी अपनी गेंदबाजी से अच्छा असर डाल सकते हैं. जी हां मोहम्मद शमी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ की भी पहली पारी के मुकाबले दूसरी पारी में काफी खतरनाक साबित हुए थे. अगर मोहम्मद शमी इंग्लैंड के बल्लेबाजों को दूसरी पारी में बॉल की स्विंग से परेशान कर पाए तो भारतीय टीम इस टेस्ट मैच को जीतने से कोई नहीं रोक पायेगा.

पहले टेस्ट मैच में जहां टीम इंडिया की जीतने की संभावनाएं काफी ज्यादा प्रबल हो गई हैं उतना ही बड़ा खतरा भी मंडरा रहा है. क्योंकि इस मैच की चौथी पारी में बल्लेबाजी भारतीय टीम को ही करनी है और ऐसे में भारतीय बल्लेबाजों को स्विंग बॉलिंग पर अपना पल्ला चलाना आसान नहीं होगा. ऐसे में कप्तान विराट कोहली और बाकी दूसरे बल्लेबाजों को अपनी शानदार बल्लेबाजी करके दिखानी होगी. स्कोर बेशक छोटा हो लेकिन बल्लेबाजों को बल्लेबाजी काफी संभलकर करनी होगी, तभी भारतीय टीम इस मैच में शानदार जीत दर्ज कर पाएगी.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.