Loading...

WhatsApp ने निकाली भारतीयों के लिए नौकरियां, जानें कैसे करें आवेदन

0 25

पॉपुलर मैसेजिंग ऐप WhatsApp ने भारतीयों के लिए बंपर नौकरियां निकाल दी हैं. WhatsApp ने यह नौकरियां इसलिए निकाली है क्योंकि केंद्र सरकार ने मैसेजिंग ऐप WhatsApp को अब देश में अपनी पेमेंट सेवा को शुरू करने के लिए ऑफिस खोलने की मंजूरी प्रदान कर दी है.

वही आपकी जानकारी के लिए बता दें कि WhatsApp ऐसे लोगों को नौकरी देने वाला है जिन लोगों को फिनटेक और बैंकिंग के मामले में महारत प्राप्त हो. फ़िलहाल आपको बता दें कि WhatsApp भारतीय हेड और हेड ऑफ पॉलिसी पोस्ट के लिए काबिल उम्मीदवारों की तलाश कर रहा है.

ऐसे करें आवेदन

अगर आप इन दोनों पोस्ट के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आप कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट https://www.whatsapp.com/join/ पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. फिलहाल तो कंपनी ने केवल दो ही पोस्ट के लिए नौकरी निकाली है, लेकिन बाद में WhatsApp और भी कई नौकरियां निकालने वाला है. देश में मौजूद WhatsApp के केवल दो ऑफिसों के लिए यह नौकरियां निकाली गई हैं. WhatsApp का एक ऑफिस दिल्ली से सटे गुड़गांव और दूसरा मुंबई में है.

Loading...

जानें WhatsApp क्यों खोलेगा देश में ऑफिस

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि WhatsApp देश में अपनी यूपीआई आधारित पेमेंट सेवा को शुरू करने वाला है, लेकिन कंपनी का फिलहाल कोई भी ऑफिस देश में मौजूद नहीं है. विदेश में कंपनी के एक नहीं बल्कि कई ऑफिस हैं. वहीं सरकार ने तर्क देते हुए कहा कि कोई भी कंपनी विदेश में बैठकर रिमोट कंट्रोल के जरिए इस तरह की सेवाओं को शुरू नहीं कर पाएगी.

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया और संचार मंत्रालय ने मैसेजिंग ऐप WhatsApp के वरिष्ठ अधिकारियों को कहा कि यह 22 करोड लोगों के लिए बेहद संवेदनशील मामला है. इसके लिए आप के कुछ लोग यहां पर भी जरूर होनी चाहिए. अगर किसी तरह का कोई विवाद हो जाता है तो फिर उसके लिए यहां पर आपका कोई ना कोई जिम्मेदार व्यक्ति जरूर होना चाहिए. वही आपको यह भी बता दे कि कंपनी अपने डेटा को Facebook के साथ भी शेयर करने वाली है, ऐसे में लोगों के खातों की जानकारी में भी सेंधमारी होने का खतरा सबसे ज्यादा है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.