Loading...

राशिफल: बुधवार 1 अगस्त, पञ्चाङ्ग पर आधारित सम्पूर्ण और विश्वनीय राशिफल

0 17

मेष (अ, ल, ई)
पॉजिटिव
कुछ उलझनें सुलझ सकती हैं। मेष राशि वाले लोगों के लिए समय अच्छा हो सकता है। करियर में आगे बढ़ने के मौके मिल सकते हैं। योजनाओं पर पूरी कोशिश से काम करेंगे और खुद की मेहनत से खुश रहेंगे। नौकरी में आगे बढ़ने की कोशिश करें।

नेगेटिव
नौकरी में अपनी स्थिति से आप असंतुष्ट हो सकते हैं। करियर में आगे बढ़ने के तरीकों को लेकर बेचैनी या कन्फ्यूजन भी हो सकता है। आपकी किसी योजना या काम के कारण साथ के लोगों का भी नुकसान हो सकता है। फालतू खर्चों से भी परेशान हो सकते हैं।

वृषभ (ब, व, ऊ)
पॉजिटिव
आप समझदारी से कई काम निपटाने की कोशिश करेंगे। थोड़ा धैर्य और खुद पर कंट्रोल रखने से आप सफल भी हो सकते हैं। नौकरी और बिजनेस के काम पूरे जोश से निपटाने पर ध्यान देंगे। बड़े कामों की भी प्लानिंग हो सकती है। छिटपुट यात्रा होने के भी योग बन रहे हैं।

नेगेटिव
आप किसी से प्रतियोगिता न करें। किसी से उलझने या बहस के चक्कर में पड़ गए तो नुकसान हो सकता है। परिवार की चिंता भी रहेगी। चंद्रमा गोचर कुंडली के आठवें भाव में रहेगा तो परेशानियां आ सकती हैं। कुछ ज्यादा ही व्यस्तता भरा समय हो सकता है।

Loading...

मिथुन (क, छ, घ)
पॉजिटिव
आपकी यात्रा सफल हो सकती है। आप रोमांटिक मूड में रहेंगे। आपका रोमांस आज चरम पर हो सकता है। महत्वपूर्ण लोगों से कॉन्टैक्ट हो सकता है। पार्टनर से सहयोग और फायदा मिलने के भी योग बन रहे हैं।

नेगेटिव
कंजूसी का भाव भी रहेगा। मन में उथल-पुथल हो सकती है। कुछ मामलो में गुस्से पर कंट्रोल नहीं करेंगे तो परेशानी भी बढ़ सकती है। अविवाहित लोग सावधान रहें। नया रिश्ता तय न करें। सरकारी मामले भी उलझ सकते हैं।

कर्क (ड, ह)
पॉजिटिव
गोचर कुंडली में चंद्रमा छठे भाव में है। आप पर कई तरह की जिम्मेदारियां हो सकती है। कुछ लोगों का ध्यान आप पर रहेगा। मानसिक संतुलन रखें, सफलता मिल सकती है। कामकाज के मामलों में पार्टनर और जीवनसाथी से सहयोग मिलने के योग बन रहे हैं।

नेगेटिव
वाहन चलाते वक्त सावधानी न रखी तो चोट लग सकती है। कामकाज में कुछ ज्यादा ही उलझनें हो सकती हैं। रूटीन कामों में बदलाव होने से थोड़ी परेशानी भी हो सकती है। कुछ काम अधूरे भी रह सकते हैं। दोस्त और परिवार के लोग रूठ सकते हैं। किस्मत का साथ भी कुछ कम ही मिल पाएगा।

सिंह (म, ट)
पॉजिटिव
आज आप ज्यादा मेहनत के लिए तैयार रहें। दिनभर बहुत व्यस्त हो सकते हैं। आपकी छोटी-बड़ी परेशानियां भी सुलझ सकती हैं। आपकी बनाई योजनाएं सफल होने के भी योग हैं। आप जितना संतुलित व्यवहार रखेंगे, आपके लिए उतना ही अच्छा हो सकता है।

नेगेटिव
फालतू दिखावा करने से बचें। किसी भी तरह का कर्जा न लें। खरीददारी या बिजनेस के सौदों में भी कर्ज को लेकर सावधान रहें। क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करने से बचें। जिम्मेदारियों और भाग-दौड़ के कारण अपने मन के काम नहीं कर पाएंगे।

कन्या ( प, ठ, ण )
पॉजिटिव
कामकाज के लिहाज से दिन भर चहल-पहल रहेगी। आपके कामकाज की जांच हो सकती है। अपने साथ काम करने वाले लोगों और अन्य लोगों से तालमेल बना कर चलेंगे। इससे आपको फायदा हो सकता है। आपके रोजमर्रा के कामकाज भी समय पर पूरे हो सकते हैं।

नेगेटिव
कार्यक्षेत्र से जुड़े मामलों में आपकी टेंशन बढ़ सकती है। ओवर पजेसिव होने से नुकसान के योग हैं। कुछ कामों में लापरवाही की वजह से भी आप परेशान हो सकते हैं। किसी खास मामले पर आप फैसला नहीं ले पाएंगे। आपका खर्चा भी बढ़ सकता है।

तुला (र, त)
पॉजिटिव
रोजमर्रा के कामकाज पर ध्यान दें। काम को निपटाने के लिहाज से आप में कॉन्फिडेंस बहुत रहेगा। आपको अच्छी सफलता मिल सकती है। घर-परिवार के मामलों में आप थोड़े व्यस्त भी रहेंगे। किसी महत्वपूर्ण मामले पर परिवार के साथ विचार-विमर्श हो सकता है।

नेगेटिव
दोस्तों पर खर्चा बढ़ सकता है। एक्स्ट्रा काम करने की कोशिश करेंगे, तो थकान हो सकती है। खुद के साथ जबरदस्ती करेंगे तो नुकसान हो सकता है। कोई नया प्रयोग करने के लिए दिन ठीक नहीं है। आलस्य न करें। दूसरों के कामों में दखल देने से धन हानि हो सकती है।

वृश्चिक (न, य)
पॉजिटिव
रोजमर्रा के काम से धन लाभ के योग हैं। पार्टनर की भी मदद मिल सकती है। बार-बार नए विचार आएंगे। अपने दायरे के लोगों से जुड़ने की कोशिश करें। पैसों के उलझे मामलों को सुलझाने पर ध्यान दें। कामकाज में मन लगेगा। परिवार में सुख-शांति हो सकती है।

नेगेटिव
कोई चीज कहीं रख कर भूल भी सकते हैं। लेन-देन के काम कल पर टालेंगे तो परेशान हो सकते हैं। नई जानकारी और सोच आप पर हावी हो सकती है। बोलचाल में आप अपने मुख से निकलने वाले शब्दों पर ध्यान दें। आपकी बात का गलत मतलब भी आज निकाला जा सकता है।

धनु (भ, ध, फ, ढ)
पॉजिटिव
किसी न किसी तरह से फायदा हो सकता है। नौकरीपेशा लोगों को साथ के लोगों से मदद मिल सकती है। बिजनेस में किसी और की गलती का फायदा आपको मिल सकता है। इससे आप खुश हो सकते हैं। आपके अधूरे काम भी पूरे होने के योग हैं। जिम्मेदारियों वाले काम निपट सकते हैं।

नेगेटिव
आज आपको अपनी इमेज की भी टेंशन हो सकती है। इस वजह से आप किसी ऐसे काम में रिस्क नहीं लेंगे जिसका नेगेटिव असर आपकी इमेज पर पड़ता हो। आज आप ज्यादा संवेदनशील न रहें। पैसों की स्थिति को लेकर मानसिक उथल-पुथल होने के भी योग बन रहे हैं।

मकर (ख, ज)
पॉजिटिव
परिस्थितियों और उसके हर पहलू को आप फटाफट समझने की कोशिश कर सकते हैं। मनमर्जी से काम करने की इच्छा भी होगी। अपनी जरूरतों को भूलकर दूसरों के कामों को प्राथमिकता देनी होगी। हर काम एकाग्रता से करें। प्रेमी और परिवार के साथ अच्छा समय भी बीतेगा।

नेगेटिव
आपके कामों में कई तरह की रुकावटें आने के भी योग बन रहे हैं। पैसों से जुड़े मामलों पर विवाद हो सकता है। किसी के साथ पैसों के महत्वपूर्ण एग्रीमेंट में सावधानी रखें। आप थोड़े मूडी भी हो सकते हैं। इसका नेगेटिव असर भी आपके खास रिश्तों पर भी हो सकता है।

कुंभ (ग, स, श, ष)
पॉजिटिव
काम का बोझ और परेशानियां खत्म हो सकती हैं। आपका साहस और आत्मविश्वास बढ़ सकता है। अपनी बात रखने और तर्क देने में आप सफल हो सकते हैं। कोई परिचित व्यक्ति आपकी परेशानी दूर कर सकता है। काम-धंधा भी संतोषजनक रहेगा।

नेगेटिव
नशे से दूर रहने की कोशिश करें। कोई ऐसा काम हाथ में न लें, जो लंबे समय तक चले। कोई अप्रिय स्थिति भी आज पैदा हो सकती है। स्टूडेंट्स के लिए समय थोड़ा नेगेटिव हो सकता है। समय पर मदद नहीं मिलने से मूड भी खराब हो सकता है।

मीन (द, च, थ, झ)
पॉजिटिव
आत्मविश्वास रखें। जो भी फैसला करेंगे, वह आपके लिए फायदेमंद हो सकता है। आज आप भावुक कम और व्यावहारिक ज्यादा हो सकते हैं। दोस्तों के साथ ज्यादा समय बीतेगा। कई तरह की जिम्मेदारियां भी पूरी हो सकती है। अपनी व्यावहारिकता से आपको सफलता मिलने के योग हैं।

नेगेटिव
कई तरह की उलझनों और कामकाज में आप फंस सकते हैं। थकान भी महसूस करेंगे। सावधानी से काम करें। ज्यादा उत्सुकता आपके लिए नुकसानदायक हो सकती है। ज्यादा आक्रामक होने के कारण भी आप करियर में आगे बढ़ने के मौके भी गंवा सकते हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.