Loading...

न्यूजीलैंड ने कहा – पाकिस्तान नहीं है सुरक्षित, क्रिकेट सीरीज खेलने से किया इनकार

0 19

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने करीब 15 साल बाद पाकिस्तान का दौरा बहाल करने के अनुरोध को सुरक्षा कारणों की वजह से खारिज कर दिया है. न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान के खिलाफ अक्टूबर में होने वाले टेस्ट, वनडे और टी-20 सीरीज को संयुक्त अरब अमीरात में खेलेगी. वहीं से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड से पूछा था कि क्या वह इस सीरीज को पाकिस्तान की सरजमीं पर खेल सकते हैं.

पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड के इस सवाल का जवाब देते हुए न्यूजीलैंड क्रिकेट के अध्यक्ष ग्रेग ब्रार्कले ने कहा कि ‛हमने यह तय किया है कि इस समय पाकिस्तान के हालात दौरे के अनुकूल नहीं हैं.’ इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि ‛आखिर हमें सुरक्षा सलाह पर भी अमल करना होता है और उस सुरक्षा रिपोर्ट को भी मानना होता है जो कि हमें मिली होती है.’

वहीं न्यूजीलैंड क्रिकेट के अध्यक्ष ग्रेग ब्रार्कले ने आगे कहा कि ‛इस बात में कोई भी शक नहीं है कि पाकिस्तान निराश है. न्यूजीलैंड जैसी टीम अगर देश का दौरा करती तो यह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की बहाली की दिशा में एक बड़ा कदम होता, लेकिन वह काफी अच्छे लोग हैं और मुझे इस बात की पूरी उम्मीद है कि वह हमारे फैसले का दिल से स्वागत करेंगे.’

Loading...

श्रीलंकाई क्रिकेट टीम पर पाकिस्तान में साल 2009 में हुए आतंकी हमले के बाद से कोई भी अंतरराष्ट्रीय टीम पाकिस्तान में क्रिकेट खेलने नहीं गई थी. मई 2015 में आखिरकार जिंबाब्वे की टीम ने पाकिस्तान का दौरा किया था लेकिन पाकिस्तान और जिंबाब्वे के बीच खेली गई इस सीरीज के दौरान भी गद्दाफी स्टेडियम में एक छोटा सा बम ब्लास्ट हो गया था.

पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड ने क्रिकेट की बहाली की पूरी कोशिश की और दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज फॉफ डु प्लेसी के नेतृत्व में वर्ल्ड इलेवन ने पाकिस्तान का दौरा किया था और इसी साल अप्रैल के महीने में वेस्टइंडीज की टीम भी पाकिस्तान के दौरे पर तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलने के लिए आई थी.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.