Loading...

हथेली पर मौजूद होते हैं ये 5 शुभ निशान, 1 भी हो तो मिलता है भाग्य और धन का लाभ

0 34

समुद्र शास्त्र में बताया गया है कि हमारी हथेली पर रेखाओं के अलावा कई तरह के निशान और आकृतियां भी होती हैं. इन्हीं आकृतियों और निशानों में से कुछ निशान शुभ माने जाते हैं तो वहीं कुछ निशान अशुभ होते हैं. तो चलिए जानते हैं उन 5 शुभ निशानों के बारे में, जिनमें से कोई एक अगर हो, तो उस व्यक्ति को मान-सम्मान और धन का खूब लाभ मिलता है.

त्रिशूल

त्रिशूल का निशान बहुत कम ऐसे लोग होते हैं जिनके हाथों में होता है. जिस किसी व्यक्ति व्यक्ति की हथेली पर यह निशान हो उसे भाग्यशाली माना जाता है. ऐसे निशान वाले लोगों को अपने जीवन में सभी तरह की सुख-सुविधाएं और मान-सम्मान मिलता है.

Loading...

रथ

अगर किसी व्यक्ति के हाथ में रथ जैसा कोई निशान बनता है तो उसका जीवन एक राजा की तरह व्यतीत होगा.

स्वास्तिक

हिंदू धर्म में स्वास्तिक के निशान को बेहद शुभ माना जाता है. जिस किसी की हथेली पर है यह निशान मौजूद हो वह व्यक्ति बेहद भाग्यशाली होता है. समाज में उसे काफी मान-सम्मान मिलता है.

मछली का निशान

वहीं अगर हाथ में मछली का निशान हो तो इसे भी बेहद शुभ माना जाता है. जिस किसी व्यक्ति के हाथ पर यह निशान मौजूद हो वह व्यक्ति एक स्थान पर कभी नहीं टिकता. ऐसे व्यक्तियों को भी मान-सम्मान और धन लाभ मिलता है.

झंडा

अगर किसी व्यक्ति की हथेली पर झंडे का निशान हो तो इसे संपन्नता और जीत का प्रतीक माना जाता है. यह निशान अगर किसी की हथेली पर मौजूद हो तो उस व्यक्ति को अंत में विजय जरूर प्राप्त होती है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.