Loading...

66 साल के रिटायर्ड बैंकर को फेसबुक पर हुआ प्यार, फिर लड़की ने लगा दी 35 लाख की चपत

0 42

सोशल मीडिया साइट्स पर आए दिन कुछ न कुछ होता ही रहता है. यहां कभी किसी को किसी से प्यार हो जाता है तो कोई यहां अपनी भड़ास निकालता है. बिल्कुल ऐसा ही कुछ 66 साल के रिटायर्ड बैंकर के साथ भी हुआ. एक फेसबुक फ्रेंड के चक्कर में 66 साल के अविवाहित रिटायर्ड बैंकर को 35 लाख रुपए की चपत लग गई. रिटायर्ड बैंकर की दोस्ती फेसबुक पर एक लड़की से हुई. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार लड़की ने फेसबुक पर चैटिंग के दौरान बताया कि वह लंदन में रहती है और जल्द ही उससे मिलने के लिए भारत आने वाली है. इसके बाद उस लड़की ने रिटायर्ड बैंककर्मी को अपनी बातों में फंसाकर, उसकी पूरी जमा पूंजी को दूसरे अकाउंट में जमा करा लिया.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 19 मई को रिटायर्ड बैंकर को फेसबुक पर जेनी एंडरसन नाम की युवती की फ्रेंड रिक्वेस्ट आई. उसने बैंक कर्मी को बताया कि वह लंदन में अपनी मां के साथ रहती है और यहां उसकी ज्वेलरी की शॉप है. वह अपने काम के चक्कर में अक्सर ही भारत समेत दुनिया के कई और देशों में आती जाती रहती है.

दोनों के बीच धीरे-धीरे बातें काफी बढ़ने लगी और दोनों फेसबुक से फिर व्हाट्सऐप पर आ गए. उसने एक्स बैंकर को लंदन आने का न्योता भी दिया, लेकिन बैंकर ने लंदन जाने से मना कर दिया. वहीं मिली जानकारी के अनुसार 29 मई को जेनी ने बैंकर से कहा कि वह उससे मिलने के लिए भारत आने वाली है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रिटायर्ड बुजुर्ग को 1 जून को पूजा नाम की एक महिला फोन करती है और वह अपना परिचय देते हुए कहती है कि वह इमीग्रेशन डिपार्टमेंट से बात कर रही है. वही पूजा बुजुर्ग को बताती है कि उसकी दोस्त जेनी को मुंबई एयरपोर्ट पर पकड़ लिया गया है. फोन पर जेनी ने भी बुजुर्ग से बात की और काफी तेजी के साथ रोने लगी. उसने बुजुर्ग से कहा कि अगर वह उसके ऊपर लगा फाइन का पैसा भर देंगे. तो वह दिल्ली आते ही उनके सारे पैसे को वापस कर देगी.

Loading...

वही मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जेनी की उन बातों में फंसकर बैंकर ने 1 से 15 जून के बीच उसके द्वारा बताए गए अलग-अलग बैंक अकाउंट में 35 लाख रुपए जमा करवा दिए. वही आरोप ये भी है कि इसी सबके बीच एक कुमार सेन नाम का शख्स बुजुर्ग के ऊपर जुर्माने के पैसे को जल्द से जल्द भरने के लिए दवाब भी बनाता था. वही जब बुजुर्ग ने पैसे भर दिए तो उसके बाद तो कांटेक्ट करने पर भी कोई कांटेक्ट नहीं हुआ और आखिर में जाकर बुजुर्ग ने पुलिस ने थाने में रिपोर्ट दर्ज करा दी. फिलहाल साइबर सेल पुलिस इस मामले को सुलझाने में लगी हुई है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.