Loading...

स्टूडेंट्स से मिला आइडिया और खड़ी कर दी कंपनी, पहले साल ही कमाए लिए 5 करोड़

0 24

स्टूडेंट्स के रहने की जगह की दिक्कतों से 3 लोगों को एक ऐसा आईडिया मिला, जिससे उन्होंने Your-Space नाम से स्टार्टअप शुरू कर दिया और आज उनका ये स्टार्टअप 5 करोड़ रुपए का रेवेन्यू जनरेट कर रहा है. वही अब वर्ष 2018-19 के लिए रेवेन्यू का टारगेट 20 करोड रुपए तय किया गया है. कंपनी ने अलग-अलग शहरों में 7 नई प्रॉपर्टी के साथ टाइअप करके छात्रों के लिए 1000 बेड की व्यवस्था भी करी है.

दरअसल इस स्टार्टअप की शुरुआत साल 2016 में 3 लोगों ने मिलकर की थी शुभा लाल, करन कौशिक और निधि कुमरा. आपको बता दें कि इस स्टार्टअप ने अपने शुरुआती दौर में ही 10 लाख डॉलर का फंड एंजल इन्वेस्टर और HNIs h जुटा लिया था. इस निवेश के बाद Your-Space कंपनी और कई सारी प्रॉपर्टी के साथ जुड़ गई. मौजूदा समय में इस कंपनी के पास 11 प्रॉपर्टी मौजूद हैं जिनमें 1200 ज्यादा कमरे उपलब्ध हैं.

वही प्रॉपर्टी सलाहकार कंपनी JLL India ने बताया कि स्टूडेंट हाउसिंग सेक्टर में कमरों की मांग काफी तेजी के साथ बढ़ती जा रही है. वहीं इस कंपनी ने यह भी सलाह दी है कि अगर कंपनियों को रेजिडेंशियल सेक्टर में गिरावट की मार से बचना है तो उन्हें इस क्षेत्र में जरूर काम करना चाहिए, क्योंकि भारत में इस सेक्टर में मांग काफी तेजी के साथ बढ़ती जा रही है.

Loading...

Your-Space स्टार्टअप के एक को-फाउंडर शुभा लाल ने बताया कि जुलाई से शुरू होने वाले शिक्षा सत्र के दौरान 7 और नई प्रॉपर्टी को जोड़ा जाएगा. उन्होंने यह भी बताया कि इन सभी प्रॉपर्टी में को-लिविंग की सुविधा भी उपलब्ध है. यह प्रॉपर्टी दिल्ली एनसीआर, मुंबई, चंडीगढ़, जालंधर और पुणे में स्थित हैं. इन सभी प्रॉपर्टी को कुल मिलाकर 1000 बेड की सुविधा उपलब्ध है.

वहीं उन्होंने आगे बताया कि उनके पास मौजूद प्रॉपर्टी में 10 हजार रुपए से लेकर 30 हजार रुपए प्रतिमाह तक के कमरे और बेड मौजूद हैं. किराए को लोकेशन के आधार पर ही तय किया जाता है. वही उन्होंने यह भी बताया कि इस किराए में बिजली का बिल शामिल नहीं होता है.

Your-Space स्टार्टअप के को-फाउंडर शुभा लाल का कहना है कि 7 नई प्रॉपर्टी को जोड़ने के बाद उम्मीद है कि वर्ष 2018-19 के दौरान कंपनी का रेवेन्यू 20 करोड़ का टारगेट जरूर हासिल कर लेगा. पिछले साल इनकी कंपनी ने 5 करोड़ का रेवेन्यू जनरेट किया था.

वहीं उन्होंने यह भी बताया कि उनकी कंपनी नए शिक्षा सत्र की शुरुआत में ही प्रॉपर्टी को अपने साथ जोड़ती है. उनके अनुसार कंपनी अलग-अलग शहरों में प्रॉपर्टी मालिक से इस बारे में चर्चा करती है. इसके साथ ही Your-Space कंपनी का इरादा है कि अगले साल जयपुर, बेंगलुरु, इंदौर और कोटा में भी नई प्रॉपर्टी को कंपनी के साथ जोड़ा जाए.

वहीं उन्होंने यह भी बताया कि अगले साल कंपनी को अपने विस्तार के लिए फंड की काफी आवश्यकता होगी. उन्होंने कहा कि कंपनी लोगो या कंपनी से फिक्स लीज या रेवेन्यू शेयरिंग मॉडल पर प्रॉपर्टी को लेती है. कंपनी इस समझौते को 5 से 12 साल के लिए करती है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.