Loading...

पाकिस्तान में इन नामों से बिकतीं हैं Ducati और Kawasaki जैसी सुपरबाइक्स

0 27

यह तो शायद हर कोई भली-भांति जानता है कि चीन को Copycat प्रोडक्ट्स बनाने के लिए जाना जाता है. चीन में रेस्टोरेंट से लेकर कार और मोटरसाइकिल तक को हुबहू कॉपी करके दूसरे नाम से बेचा जाता है. इतना ही नहीं कॉपी किए गए इन प्रोडक्ट को एक्सपोर्ट भी किया जाता है. इसी की वजह से चीन के मैन्यूफैक्चरर्स की काफी आलोचना भी की गई है. वही देखा जाए तो पाकिस्तान में भी बहुत बड़े पैमाने पर चीन में बनी हुई कॉपीकैट बाइक को दौड़ते हुए देखा जा सकता है. पाकिस्तानी बाजार में धड़ल्ले के साथ मेड इन चाइना की इन कॉपीकैट बाइक्स को बेचा जा रहा है. आज हम आपको Ducati 848 से Kawasaki Ninja जैसी कुछ बेहतरीन और फेमस सुपरबाइक्स के बारे में बताने वाले हैं, जिन्हें पाकिस्तानी बाजार में खुलेआम दूसरे नाम से बेचा जा रहा है.

Honda CBR1000 Fireblade

जापान की मशहूर मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी Honda की सबसे फेमस बाइक Honda CBR1000 Fireblade की कॉपीकैट को पाकिस्तानी बाजार में देखा जा सकता है. Honda की यह बाइक मोटोजीपी रेसिंग बाइक्स से काफी प्रभावित है. वहीं अगर पाकिस्तान की टू-व्हीलर कंपनी सिगमा के सोशल मीडिया साइट फेसबुक के पेज को देखें तो Honda की इस बाइक को पाकिस्तान में वैलेंटिनो जीपी1 नाम दिया गया है. जिसमें दो इंजन ऑप्शन दिए गए हैं, 250 सीसी सिंगल सिलेंडर और 350 सीसी सिंगल सिलेंडर है.

Loading...

Kawasaki Ninja H2

वही अगर कावासाकी निंजा एच2 की बात की जाए तो यह कुछ प्रोडक्शन बाइक्स में से एक हैं, जिसमें टर्बोचार्जर दिया गया है. कावासाकी निंजा बाइक को एग्रेसिव स्टाइलिंग के लिए भी जाना जाता है. वहीं पाकिस्तानी बाजार में बिकने वाली निंजा एच2 का फ्रंट बिल्कुल ओरिजिनल बाइक की तरह कॉपी किया गया है, साथ ही इसमें रेड फ्रंड डीआरएल भी है. इस बाइक में एयर कूल्ड सिंगल सिलेंडर 250 सीसी इंजन है. वहीं पाकिस्तानी बाजार में बिकने वाली इस बाइक की कॉफी की पावर के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई.

Ducati 848

पाकिस्तान में Ducati की सबसे ज्यादा पॉपुलर बाइक डुकाटी 848 को सिग्मा वारियर् 350 के नाम से दबाकर बेचा जा रहा है. इस बाइक का फ्रंट हेडलैंप और रियर में दिखने में बिल्कुल ओरिजिनल बाइक जैसा ही नजर आता है. हालांकि आपको यह भी बता दे कि पाकिस्तान में इसे केवल 350 सीसी सिंगल सिलेंडर इंजन में ही बेचा जाता है. पाकिस्तान में बिकने वाली इस बाइक की पावर और टॉर्क की जानकारी नहीं दी गई है.

Yamaha YZF-R1

दुनिया की सबसे ज्यादा पॉपुलर सुपरबाइक्स में से एक Yamaha YZF-R1 को भी पाकिस्तान में धड़ल्ले के साथ बेचा जा रहा है. यह बाइक यामाहा एम1 से काफी ज्यादा प्रभावित है. जिसे मोटोजीपी में वैलेंटिनो रॉसी ने यूज़ किया था. इस बाइक में 250 सीसी पैरेलल ट्विन सिलेंडर इंजन दिया गया है जोकि वाटर कूलिंग सिस्टम के साथ आता है. इसके साथ ही कंपनी ने इस बाइक में डबल डिस्क ब्रेक को भी शामिल किया है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.