Loading...

मार्क जुकरबर्ग की एक गलती और डूब गए उनके 11,500 करोड रुपए

0 24

पॉपुलर सोशल मीडिया साइट फेसबुक के को-फाउंडर मार्क जुकरबर्ग को एक तगड़ा झटका लगा है. कुछ ही मिनटों में मार्क जुकरबर्ग की दौलत 1680 करोड़ डॉलर (यानी कि 11,500 करोड रुपए) घट गई है. देखा जाए तो मार्क जुकरबर्ग की सोशल मीडिया कंपनी डेटा सुरक्षा को लेकर लगातार आलोचनाओं का शिकार हो रही है. अब इसका असर कंपनी की कमाई और जुकरबर्ग की नेटवर्थ पर दिखाई देना शुरू हो गया है. वही मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इसकी वजह से मार्क जुकरबर्ग की दौलत घटकर अब 70 अरब डालर हो गई है. इस तरह से मार्क जुकरबर्ग दुनिया के तीसरे सबसे अमीर शख्स और निवेशक वॉरने बफे को कमाई के मामले में पीछे नहीं छोड़ पाएंगे.

आखिर कैसे गिरी जुकरबर्ग की आमदनी

दरअसल आपको बता दें कि जुकरबर्ग की सोशल मीडिया कंपनी ने बुधवार को दूसरी तिमाही के अपने नतीजों को घोषित किया. इन नतीजों में सामने आया अनुमान के मुताबिक यूजर बेस नहीं बढ़ पाया बल्कि उसमें और भी ज्यादा कमी आई. इस वजह से कंपनी की आमदनी 4 फीसदी बढ़कर 1320 करोड़ डॉलर (करीब 89,760 करोड रुपए) रही, जबकि जुकरबर्ग की आय बढ़कर 1366 करो डॉलर (करीब 90,848 करोड रुपए) हो जाने का अनुमान था.

Loading...

ऐसे हुआ यह भारी घाटा

वही कंपनी के चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर डेविड वेहनर ने कहा की आने वाले दिनों में भी ग्रोथ को बढ़ते हुए देख पाना थोड़ा मुश्किल है. Facebook की तरफ से जैसे ही इस सूचना को वॉल स्ट्रीट को दिया गया, वैसे ही कंपनी के शेयर स्टॉक धड़ाम से नीचे आ गए. कंपनी के शेयरों में 24 फ़ीसदी की गिरावट दर्ज की गई है इसी की वजह से मार्क जुकरबर्ग की दौलत 11,500 करोड रुपए घट गई. वही ब्लूमबर्ग के अनुसार इससे जुकरबर्ग की दौलत में 13.7 अरब डॉलर (तकरीबन 939 अरब रुपए) की कमी आ जाएगी.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.