Loading...

जल्द ही भारत में दस्तक देने वाली है ये जबरदस्त कार, 200 किमी का देगी माइलेज

0 32

आपको बता दें कि एमजी मोटर्स अब जल्द ही भारत मैं दस्तक देने की तैयारी कर रही हैं. 2019 तक एमजी मोटर्स भारत में अपनी कार को लॉन्च कर देगी. हाल ही में एमजी मोटर्स की कार ‛बाओजुन ई 100’ को भारत में टेस्टिंग के दौरान देखा गया. तो चलिए अब आपको बताते हैं कैसी होगी एमजी मोटर्स की ये कार, कैसे होंगे इस कार के फीचर्स.

इस कार को लेकर मिली जानकारी के अनुसार एमजी मोटर्स भारतीय बाजार में इंपोर्ट करके सेडान और छोटी कारों की बिक्री करेगी. इन्हीं में से एक है बाओजुन ई 100. ये कार एमजी मोटर्स की इलेक्ट्रिक कार है और इस कार को भारत में काफी ज्यादा पसंद किया जाएगा. दरअसल इस कार को एमजी मोटर्स की पैरेंट कंपनी एसएआईसी ने बनाया है. यह कार चीन में पहले ही लॉन्च हो चुकी है, अब इस कार का भारतीय बाजार में इंतजार है. यह छोटी सी कार है. इस कार की लंबाई 2 मीटर है. यह कार नैनो से भी छोटी है.

एमजी मोटर्स की इस कार की अगर अधिकतम रफ्तार की बात करें तो यह कार 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से भी दौड़ सकती हैं. एक बार फुल चार्ज होने में यह इलेक्ट्रिक कार 7 से 8 घंटे का समय लेती है और फुल चार्ज हो जाने के बाद यह 200 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है. अब देखना यह होगा कि भारतीय बाजार में लांच हो जाने के बाद इस कार को लोगों का कैसा रिस्पांस मिलता है.

Loading...

वह अब बात की जाए इस कार के फीचर्स के बारे में तो फिलहाल चीन में बिक रही इस कार में 7 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम स्क्रीन, टचपैड कंट्रोलर, वाईफाई, पावर स्टेरिंग, कीलेस एंट्री जैसे कई फीचर्स दिए गए हैं. इस कार में अगर सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें एबीएस, ईबीडी, इलेक्ट्रॉनिक पावर ब्रेक, पेडेस्ट्रियन अलर्ट सिस्टम, पार्किंग सेंसर और चाइल्ड सेफ्टी माउंट जैसे फीचर्स दिए गए हैं.

एमजी मोटर्स ने अपने इस कार में सिंगल इलेक्ट्रिक मोटर दी है जो कि 39 बीएचपी की पावर और 110 nm का टॉर्क जनरेट करती है. इस मोटर को पावर देने के लिए इस कार में लिथियम-इओन बैटरी दी गई है जो कि फुल चार्ज होने में 7 से 8 घंटे का समय लेती है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.