Loading...

2020 तक अबू धाबी में बनकर तैयार हो जाएगा पहला हिंदू मंदिर

0 40

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साल 2015 में अबू धाबी की यात्रा की थी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उसी यात्रा के दौरान वहां की सरकार ने संयुक्त अरब अमीरात की राजधानी में मंदिर बनाने की योजना को मंजूरी प्रदान कर दी थी.

गल्फ न्यूज के अनुसार मंदिर निर्माण समिति वैधानिक प्रावधानों के तहत 1 महीने में सलाहकारों की नियुक्ति कर दी जाएगी. वहीं अगर मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो साल 2020 तक अबू धाबी में पहला हिंदू मंदिर बनकर तैयार हो जाएगा.

आपको बता दें कि यूएई सरकार ने अबू धाबी में मंदिर बनाने के लिए 20,000 वर्ग मीटर जमीन भी दी थी. साल 2015 के दौरान यूएई की सरकार ने इस बात का ऐलान उस वक्त किया था जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय दौरे के लिए वहां पर गए थे.

अबू धाबी में यह मंदिर अल वाकबा नाम की जगह पर 20,000 वर्ग मीटर की जमीन पर बनेगा. हाईवे से बिल्कुल सटा हुआ अल वाकबा अबू धाबी से करीब 30 मिनट की दूरी पर स्थित है. इस मंदिर को बनाने की मुहिम छेड़ने वाले बी आर शेट्टी है जोकि अबू धाबी के जाने-माने भारतीय कारोबारी हैं. जी हां बी आर शेट्टी अबु धाबी में यूएई एक्सचेंज नाम की कंपनी के एमडी और सीईओ भी हैं. इन्होंने ही मंदिर निर्माण की मुहिम को छेड़ा.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.