Loading...

डेढ़ साल से 11 साल की बहन के साथ 21 साल का भाई कर रहा था ये गंदा काम, ऐसे खुली पोल

0 44

छोटी मासूम बच्चियों के साथ दिन-प्रतिदिन यौन शोषण की घटनाएं बढ़ती ही जा रही हैं. ऐसा ही मामला सामने आया है जोकि जालंधर के गांव फतेहउल्लाहपुर का है. इस हादसे को जानने के बाद हर किसी को हैरान का हैरान कर गया. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि तीसरी कक्षा में पढ़ने वाली 11 साल की उस मासूम बच्ची से उसी का 21 साल का भाई पिछले डेढ़ साल से रेप कर रहा था. इस बात का खुलासा तब हो पाया जब स्कूल में इसके बारे में चर्चा हुई. दरअसल स्कूल की तरफ से छात्राओं को गुड टच और बैड टच के बारे में जानकारी दी गई. तभी उस 11 साल की बच्ची को इस बात की जानकारी दी उसके साथ रेप हो रहा है.

स्कूल स्टाफ ने तुरंत कार्यवाही करते हुए बच्ची के मां-बाप को इसके बारे में सारी जानकारी दी. साथ ही पुलिस में भी शिकायत दर्ज करा दी. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. इस मामले के सामने आ जाने के बाद एक बार फिर से सोशल मीडिया साइट्स पर गुड टच और बैड टच को लेकर बातें शुरू हो गई हैं. आज भी कई ऐसे बच्चे हैं जिन्हें गुड टच और बैड टच के बारे में जानकारी नहीं है और माता-पिता भी अक्सर अपने बच्चों के साथ गुड टच और बैड टच की बातों को लेकर उनके साथ बात करने से कतराते हैं. मासूम बच्चों को इसके बारे में जानकारी नहीं होती है. इसी वजह से मासूम बच्चियां इन हवस के दरिंदों का शिकार हो जाती है.

क्या आप जानते हैं कि आखिर यह गुड टच और बैड टच होता क्या है अगर नहीं, तो चलिए आपको बताते हैं गुड टच और बैड टच से जुड़ी हुई 10 बातों के बारे में, जो कि हर एक माता-पिता को अपने बच्चों के साथ जरूर शेयर करनी चाहिए. इसके साथ ही बच्चों को चाइल्ड हेल्पलाइन नंबर 1098 भी जरूर याद करवाना चाहिए, ताकि उनके साथ अगर कुछ भी ऐसा उल्टा-सीधा हो वह इस बात की जानकारी खुद कॉल करके दे सकें.

Loading...

क्या होता है गुड टच और बैड टच

गुड टच

अगर कभी कोई आप को टच करता है और आपको काफी अच्छा लगता है या आपको प्यार की अनुभूति होती है तो इसे गुड टच कहा जाता है. इस टच का एहसास आप अपनी मां, पिता, बड़ी बहन, दादा-दादी के टच से कर सकते हैं. वही जब आपका अपना कोई आपको बड़े प्यार के साथ टच करता है तो आपको अच्छा लगता है.

बैड टच

अगर कभी कोई व्यक्ति आपको इस तरह टच करता है कि जिससे आपको अनकंफर्टेबल महसूस हो रहा है या फिर किसी व्यक्ति के छूने पर आपको काफी बुरा लगता है तो इसे बैड टच कहा जाता है. अगर कोई अनजान व्यक्ति आपके प्राइवेट पार्ट्स को छूने की कोशिश करता है तो इसे भी बैड टच कहते हैं. अगर कोई व्यक्ति आपको इस तरह टच करता है जिस की आप असहज हो जाते हैं और वह व्यक्ति आपसे इसके बारे में किसी से भी ना कहने के लिए कहता है तो यह बैड टच होता है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.