Loading...

Amul के साथ करिए बिजनेस, हर महीने आपकी होगी 5 से 10 लाख की कमाई

0 41

अगर आप बिजनेस करने के बारे में सोच रहे हैं और चाहते हैं कि छोटा निवेश करने पर भी आपकी हर महीने कमाई अच्छी खासी हो, तो यह खबर सिर्फ आपके लिए है. जी हां डेरी प्रोडक्ट की जानी-मानी कंपनी अमूल के साथ अब आपको बिजनेस करने का मौका मिल रहा है. अमूल की फ्रेंचाइजी लेना आपके लिए एक फायदे का सौदा होगा और अमूल की फ्रेंचाइजी लेना बेहद आसान है. इस समय अमूल बिना किसी रॉयल्टी या प्रॉफिट शेयरिंग के फ्रेंचाइजी दे रही है. इतना ही नहीं आपको इस फ्रेंचाइजी को लेने में ज्यादा भी खर्च नहीं करना पड़ेगा. जी हां आप 2 लाख से लेकर 6 लाख रुपए खर्च करके अच्छा खांसी कमाई कर सकते हैं.

जाने कितना होगा निवेश

आप अगर अमूल आउटलेट, अमूल रेलवे पार्लर य्या अमूल क्योस्क की फ्रेंचाइजी लेना चाहते हैं तो इसके लिए आपको 2 लाख रुपए का निवेश करना पड़ेगा. इस 2 लाख रुपए के निवेश में नॉन रिफंडेबल ब्रांड सिक्योरिटी के रुप में 25 हजार रुपए, रिनोवेशन पर 1 लाख रुपए, इक्विपमेंट पर 75 हजार रुपए का आपका खर्चा आएगा. इस सब से जुड़ी हुई और भी ज्यादा जानकारी आपको फ्रेंचाइजी पेज के ऊपर मिल जाएगी.

दूसरी फ्रेंचाइजी में होगा 5 लाख रुपए का निवेश

Loading...

वहीं अगर आपके दिमाग में आ रहा है कि आपको अमूल आइसक्रीम स्कूपिंग पार्लर की फ्रेंचाइजी लेनी है तो इसके लिए आपको निवेश थोड़ा सा ज्यादा करना पड़ेगा. जी हां इसके लिए आपको 5 लाख रुपए का निवेश करना होगा. इस 5 लाख रुपए में ब्रांड सिक्योरिटी 50 हजार रुपए, रेनोवेशन 4 लाख रुपए, इक्यूपमेंट 1.5 लाख रुपए शामिल है.

जाने कितनी होगी आपकी कमाई

अमूल कंपनी का कहना है की फ्रेंचाइजी के जरिए हर महीने आपकी लगभग 5 से 10 लाख रुपए की बिक्री हो सकती है. हालांकि यह बात आप किस जगह उस फ्रेंचाइजी को चला रहे हैं उस बात पर भी निर्भर करती है. अगर आप अमूल आउटलेट लेते हैं तो अमूल कंपनी प्रोडक्ट के मिनिमम सेलिंग प्राइस यानी की MRP पर आपको कमीशन देती है. इसमें एक मिल्क पाउडर 2.5 फ़ीसदी, मिल्क प्रोडक्ट पर 10 फ़ीसदी और आइसक्रीम पर आपको 20 फ़ीसदी कमीशन दिया जाता है. वहीं अमूल आइसक्रीम स्कूपिंग पार्लर की फ्रेंचाइजी लेने पर आपको रेसिपी बेस्ड आइसक्रीम, शेक, पिज़्ज़ा, सैंडविच, हॉट चॉकलेट ड्रिंक पर आपको 50 फ़ीसदी का कमीशन मिलता है. इसके अलावा प्री-पैक्ड आइसक्रीम पर आपको 20 फ़ीसदी और अमूल प्रोडक्ट पर आपको 10 फ़ीसदी का कमीशन मिलता है.

जाने अमूल की फ्रेंचाइजी लेने की क्या है शर्त

अब आप ने मन बना लिया है कि आपको अमूल की फ्रेंचाइजी लेनी है तो इसके लिए आपके पास कम से कम 150 वर्ग फुट जगह होनी जरूरी है. अगर आपके पास इतनी जगह है तो अमूल आपको फ्रेंचाइजी दे देगा. वहीं अगर आप अमूल आइसक्रीम पार्लर की फ्रेंचाइजी लेने की सोच रहे हैं तो इसके लिए आप के पास कम से कम 300 वर्ग फुट की जगह होनी चाहिए. अगर आपके पास मौजूद जगह इससे कम है तो अमूल आपको फ्रेंचाइजी नहीं दे पाएगा.

Amul की तरफ से मिलेगा आपको यह सपोर्ट

अमूल कंपनी की तरफ से आपको एलईडी साइनेज दिए जाएंगे. सभी इक्विपमेंट और ब्रांडिंग पर सब्सिडी भी दिलाई जाएगी. इसके अलावा आपको इनॉगरेशन सपोर्ट भी मिलेगा. वहीं अगर आप अतिरिक्त परचेज करते हैं तो आपको डिस्काउंट भी मिलेगा. कंजूमर के लिए स्पेशल ऑफर भी दिए जाएंगे, इसके अलावा अमूल की तरफ से पार्लर बॉय या मालिक को ट्रेनिंग भी दी जाएगी. आपके पार्लर तक प्रोडक्ट्स को पहुंचाने की जिम्मेदारी Amul की ही होगी. अमूल कंपनी ने हर बड़े शहर या जिले में होलसेल डीलर अपॉइंट किए हुए हैं यह सभी होलसेल डीलर आपके पार्लर तक प्रोडक्ट को पहुंचा देते हैं.

अब अगर आप भी अमूल की फ्रेंचाइजी को लेना चाहते हैं और इसके लिए अप्लाई करना चाहते हैं तो आपको इसके लिए retail@amul.coop मेल करना होगा.
इसके बारे में और भी ज्यादा जानकारी लेने के लिए और पूरा प्रोसेस जानने के लिए आप इस लिंक पर क्लिक करें http://amul.com/m/amul-scooping-parlours

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.