Loading...

हौंडा ने नई खूबियों के साथ लॉन्च की Honda Activa i, जानें क्या है कीमत

0 36

हाल ही में हौंडा टू व्हीलर ने एक्टिवा 5जी और एक्टिवा 125 को ऑटो मार्केट में लांच किया था. वहीं इसके बाद अब हौंडा टू व्हीलर ने Activa i को भी लॉन्च कर दिया है. हौंडा टू व्हीलर की ऑफिशियल वेबसाइट पर नई Activa i की सभी जानकारियां दे दी गई हैं.

हौंडा की नई होंडा एक्टिवा आई कि अगर कीमत की बात की जाए तो इसकी दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 50010 रुपए रखी गई है. कंपनी ने Honda Activa i में कुछ नए फीचर्स को भी शामिल किया है. इसके साथ ही कंपनी ने इस के लुक्स को प्रोफेशनल देने के लिए इसमें नए कलर्स के साथ-साथ नए ग्राफिक्स भी दिए हैं. Honda Activa i में 4 इन 1 सीट ओपनिंग स्विच भी दिया गया है. इसके अलावा इसमें आपको बॉडी कलर साइड गिलास मिरर भी देखने को मिलेगा. देखा जाए तो कंपनी ने Honda Activa i को खासकर गर्ल्स को ध्यान में रखकर बनाया है. यह साइज मैं कॉम्पैक्ट और वजन में बेहद हल्का है. ऐसा इसलिए ताकि इस को हैंडल करते वक्त ज्यादा दिक्कत ना हो. Honda Activa i के फ्रंट और रियर में 10 इंच के 90/100 ट्यूबलेस टायर दिए गए हैं. तो वहीं Honda Activa i के फ्रंट और रियर टायर पर 130 mm ड्रम ब्रेक दिए गए हैं. इसके अलावा इस स्कूटर में 5.3 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है.

वही अब बात करें इंजन की तो Honda Activa i में 109.19 cc का एयर कूल्ड मिल इंजन दिया गया है. कंपनी ने इस इंजन को V-मैट्रिक गियरबॉक्स से लैस किया है. एक्टिवा का इंजन 7000rpm पर 8bhp की पावर और 5500rpm पर 8.94 nm का टॉर्क जनरेट करता है. वही आपको यह भी बता दें कि इस स्कूटर की टॉप स्पीड 83kmph है और उसका वजन 130kg है.

Honda Activa i का ऑटो बाजार में सीधा मुकाबला अब हीरो डुएट से होने वाला है. क्योंकि हीरो डुएट को भी खासकर गर्ल्स को ध्यान में रखकर बनाया गया है. इसका 110cc का पावरफुल इंजन 8.31 बीएचपी की पावर देता है और इसका मैक्सिमम टॉर्क 8.30 का है. हीरो डुएट की टॉप स्पीड 85kmph है और यह 1 किलोमीटर में 63 किलोमीटर तक की दूरी तय करता है. लुक्स के मामले में यह एकदम सिंपल है लेकिन यह फिर भी स्टाइलिश नजर आता है. इसके साथ ही इसमें कुछ अच्छे फीचर्स भी दिए गए हैं जो कि आपको काफी पसंद आएंगे.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.