Loading...

बाइक में लगा दिया जाए ये छोटा सा फिल्टर तो 1 लीटर में दौड़ेगी 120 किमी

0 54

देश में पेट्रोल-डीजल की कीमती लगातार बढ़ने पर ही हैं. लगातार बढ़ती हुई कीमतों को देखने के बाद ऐसा लगता है कि आगे चलकर वाहन चलाना भी शायद मुश्किल हो जाएगा और जो लोग रोजाना बाइक का उपयोग करते हैं उन्हें तो इस बात की पूरी जानकारी होगी कि पेट्रोल की कीमतें बढ़ने से क्या फर्क पड़ता है. अगर आपको भी पेट्रोल की बढ़ी हुई कीमतों से परेशानी हो रही है और आप इससे निजात पाना चाहते हैं तो ऐसे में आज हम आपको बताने वाले हैं कि आप कैसे अपनी बाइक का माइलेज डबल कर सकते हैं.

वैसे तो कोई भी बाइक हो वह 40-50 किमी का माइलेज देती है और प्रदूषण होता है वह अलग. अगर आपसे कहा जाए कि आपकी यही बाइक अगर 1 लीटर में 100-120 किमी तक का माइलेज दे तो शायद आपको ही नहीं होगा, बल्कि किसी और को भी इस बात पर बिल्कुल यकीन नहीं होगा. ऐसा इसलिए क्योंकि अभी तक कोई भी कंपनी ऐसे काम को बिल्कुल नहीं कर पाई हैं. 1 लीटर में अगर कोई भी बाइक हो वह जितना ज्यादा चलेगी उससे प्रदूषण भी उतना ही कम होगा.

और आज हम आपको जिस बारे में बताने वाले हैं वह बिल्कुल सच है और इसके लिए आपको अपनी बाइक के इंजन को बदलने की भी आवश्यकता नहीं है. बस आपको अपनी बाइक में एक छोटी सी चीज को लगाना है और इस छोटी सी चीज के लग जाने के बाद आपकी बाइक का माइलेज डबल हो जाएगा. यह खास चीज है हाइड्रोलिक फ्यूल फिल्टर. इसे आप ऑटोमोबाइल पार्ट्स शॉप से भी खरीद सकते हैं. अगर आप चाहे तो यह फिल्टर आपको ऑनलाइन साइट्स पर भी आसानी से मिल जाएगा.

अगर आपको बाइक की मैकेनिकल जानकारी है तो आप इस फ़िल्टर को खुद भी लगा सकते हैं. लेकिन देखा जाए तो सुरक्षा के नजरिए से आपको यह फिल्टर किसी मकैनिक के द्वारा ही अपनी बाइक में लगवाना चाहिए. आप फिल्टर को खुद ही खरीदकर मकैनिक से उसको लगवा सकते हैं और फिर देखिएगा आपकी बाइक का माइलेज कैसा है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.