Loading...

ये महिला करीब 15 सालों से थी गर्भवती, डॉक्टरों ने किया ऑपरेशन तो उड़ गए होश

0 91

भारत के नागपुर का एक बेहद चौंकाने वाला मामला सामने आया है. इस मामले को जानने के बाद हर कोई हैरान का हैरान रह गया. इस खबर के अनुसार एक महिला के पेट में पिछले 15 सालों से बच्चा पल रहा था और जब महिला के पेट से ऑपरेशन करके उस बच्चे को बाहर निकाला गया तो वह पत्थर का बन चुका था.

इस बात पर यकीन कर पाना थोड़ा मुश्किल जरूर है लेकिन जब से यह खबर लोगों के बीच में आई है तभी से यह खबर खूब तेजी के साथ वायरल हो रही है. इस खबर में सबसे ज्यादा हैरान करने वाली बात तो यह है कि जो महिला इतने सालों से गर्भवती थी उसे इस बात की जानकारी कैसे नहीं हुई.

स्थानीय में छपी इस खबर के अनुसार महिला के पेट में बच्चा तो पल रहा था, लेकिन उसे सिर्फ सिर दर्द महसूस होता था. इससे महिला के पेट में बस केवल दर्द ही होता था और इस दर्द को महिला एसिडिटी समझ लेती थी और इसे ठीक करने के लिए दवाइयों का सेवन करती थी.

Loading...

अब यह सब कितने दिनों से था इस बात की जानकारी ठीक से महिला को भी नहीं थी. इस बात का खुलासा उस वक्त हो पाया जब महिला के पेट का दर्द काफी ज्यादा बढ़ गया और वह चेकअप के लिए नागपुर के डॉक्टर नीलेश जुननकर के पास पहुंच गई और उन्हें अपनी परेशानी के बारे में बताया.

वही जब डॉक्टर नीलेश ने गर्भवती महिला का सीटी स्कैन कराया तो उन्हें पता चला कि उसके पेट में पत्थर जैसी कोई चीज़ मौजूद है. इसके बाद उन्होंने महिला का लेप्रोस्कोपी टेस्ट भी कराया तो इस बात का खुलासा हो गया की उसके पेट में कोई पत्थर जैसी बड़ी चीज है.

इस बात से डॉक्टर भी हैरान के हैरान रह गए कि आखिर कैसे इतने सालों तक मरे हुए बच्चे को गर्भवती महिला अपने गर्भ में पल रही थी. जब ऑपरेशन करके महिला के गर्भ से उस बच्चे को बाहर निकाला गया तो वह बच्चा पत्थर का बन गया था यानी कि मेडिकल भाषा में उसे कहा जाता है बेबी स्टोन.

जब डॉक्टरों ने इस बात की जानकारी महिला से मांगी तो महिला ने बताया कि उसकी शादी साल 1999 में हुई थी और साल 2000 में उसे पहला बच्चा हुआ फिर साल 2002 में वह गर्भवती हो गई और उसने अपना अबॉर्शन करा दिया. वही इस घटना के बाद यही माना जा रहा है कि गर्भवती महिला का ऑपरेशन उस वक्त ठीक से नहीं हो पाया और वह मृत भ्रूण उसके पेट में ही रह गया. जिसकी वजह से यह महिला इतने सालों तक उस दर्द को झेलती हुई आ रही है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.