Loading...

Whatsapp करने वाला है बड़ा बदलाव, तय हुई मैसेज फॉरवर्ड की सीमा

0 22

व्हाट्सएप लगातार फैल रही फर्जी खबरों पर लगाम लगाने के लिए अब एक नई फीचर पर टेस्टिंग कर रहा है. व्हाट्सएप पर आप जिस किसी मैसेज, फोटो या फिर वीडियो को शेयर करते हैं. अब व्हाट्सएप उसकी एक सीमा तय करने वाला है. आपको बता दें कि भारत में आप व्हाट्सएप पर एक बार में सिर्फ पांच चैट को ही मैसेज फॉरवर्ड कर पाएंगे. उसके बाद क्विक फॉरवर्ड बटन डिसेबल हो जाएगा. फिलहाल व्हाट्सएप इस फीचर की टेस्टिंग कर रहा है.

वहीं अगर व्हाट्सएप अपने इस नए फीचर को प्रभावी कर देता है तो इसका मतलब यह होगा कि आप व्हाट्सएप पर किसी भी मैसेज को एक अकाउंट से सिर्फ 5 बार ही फॉरवर्ड कर सकते हैं. उस मैसेज को 5 बार फॉरवर्ड करने के बाद उस मैसेज से फॉरवर्ड बटन डिसेबल हो जाएगा.

व्हाट्सएप ने अपने ब्लॉग के जरिए जानकारी देते हुए बताया कि हम अभी व्हाट्सएप पर मैसेज फॉरवर्ड करने की सीमा की टेस्टिंग कर रहे हैं और यह फीचर हर एक व्हाट्सएप यूजर के लिए लागू होगा. भारत में लोग दुनिया के किसी भी दूसरे देश से ज्यादा मैसेजेज, फोटोज और वीडियो को आपस में एक दूसरे के साथ शेयर करते हैं. हम फिलहाल एक बार में केवल 5 चैट के लिए लिमिट टेस्ट करेंगे और उसके बाद मीडिया मैसेज के पास बना हुआ क्विक फॉरवर्ड का बटन गायब हो जाएगा.

Loading...

यह तो शायद आप सभी लोग जानते ही होंगे कि व्हाट्सएप तो आजकल हर किसी के फोन में होता है और भारत में मौजूदा समय में 25 करोड़ से ज्यादा लोग व्हाट्सएप का उपयोग कर रहे हैं. देखा जाए तो व्हाट्सएप का यहां सबसे बड़ा बाजार है और बीते कुछ महीनों में आपने देखा ही होगा कि व्हाट्सएप पर वायरल हुई वीडियो और मैसेज की वजह से ही मॉब लीचिंग और हिंसा की कई खबरें सामने आ चुकी हैं. इन फर्जी खबरों को देखते हुए ही केंद्र सरकार ने व्हाट्सएप से इस संबंध में एक्शन लेने के लिए भी कहा और कल ही इस पूरे मामले में दूसरा नोटिस भी भेजा गया.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.