Loading...

धारा 377 को लेकर एक्टर तुषार कपूर ने कहा – इसे बैन कर देना चाहिए

0 35

कोर्ट ने अभी तक समलैंगिकता अपराध है या नहीं इस बात को लेकर अपना फैसला नहीं सुनाया है, लेकिन इसी सबके बीच धारा 377 को लेकर लोगों में बहस जारी हो गई है. बॉलीवुड के कई सुपरस्टार ने धारा 377 को लेकर खुलकर अपनी राय रखी. एक्ट्रेस ईशा गुप्ता, कोएना मित्रा, सेलिना जेटली ने इस पर अपनी राय रखी. एक्टर तुषार कपूर ने बॉलीवुड लाइफ से खास बातचीत के दौरान धारा 377 के मुद्दे पर अपने विचारों को रखा.

तुषार कपूर ने बातचीत के दौरान कहा कि ‛मुझे ऐसा लगता है कि इसे (धारा 377 को) बैन कर देना चाहिए, कार्रवाई जारी है लेकिन मुझे जो लगता है वह यह कि इसे सरकार को बैन कर देना चाहिए. हम एक ऐसे देश में रहते हैं जो कि सही मायनों में बहुत सहिष्णु और उदार है. इसलिए मुझे ऐसा लगता है कि हमें इतने प्राचीन कानूनों की कोई भी आवश्यकता नहीं है और इसी तरह के निजी मामले हमें वक्त में काफी पीछे ले कर चले जाते हैं और हमें वक्त में इतना पीछे जानने की कोई भी आवश्यकता नहीं है.’

वहीं तुषार कपूर ने आगे कहा कि ‛मुझे ऐसा लगता है कि इस टैबू को खत्म कर देना चाहिए और सभी पार्टियों को इस बात का समर्थन करना चाहिए. अंततः हर किसी को खुश रहना चाहिए. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अक्टूबर साल 2017 तक दुनिया के करीब 25 देशों में समलैंगिंग यौन संबंध बनाने को कानूनी मान्यता प्राप्त हो चुकी है. वही आपको यह भी बता दें कि सुप्रीम कोर्ट में आईपीसी की धारा 377 की संवैधानिक वैधता को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर सुनवाई पूरी की जा चुकी है. सुनवाई पूरी होने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने फैसले को अपने पास सुरक्षित रख लिया है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.