Loading...

BCCI अब घरेलू सीजन में करेगा 2000 मैचों का आयोजन, 1 नवंबर से है रणजी ट्रॉफी

0 21

BCCI आगमी 2018-19 घरेलू सीजन में 2,000 मैचों का आयोजन करेगा. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड घरेलू सीजन में महिला एवं पुरुष टूर्नामेंट को मिलाकर 2000 मैचों का आयोजन करेगा. इस बात की जानकारी बीसीसीआई ने एक बयान को जारी करते हुए दी. घरेलू सीजन का शुभारंभ अगस्त में होने वाली दिलीप ट्रॉफी से हो जाएगा.

आपको बता दें कि बीसीसीआई ने इस बार रणजी ट्रॉफी में नौ नई टीमों को शामिल कर लिया है. नई टीमों को शामिल किए जाने के बाद अब टीमों की संख्या 37 हो गई है. इन सभी टीमों को तीन इलीट ग्रुप ए, बी, सी में बांट दिया जाएगा. ग्रुप सी में 10 टीमें होंगी. इनमें से 9 नई टीमें हैं जो कि हैं अरुणाचल प्रदेश, मणिपुर, मेघालय, मिजोरम, बिहार, नागालैंड, पांडुचेरी, सिक्किम और उत्तराखंड. इन सभी नौ नई टीमों को बीसीसीआई ने प्लेट ग्रुप में रखा है.

शामिल की गई 9 नई टीमों में से जो भी टीम क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह को बना लेगी. उस टीम को अगले सीजन में ग्रुप सी में जगह दी जाएगी. वही ग्रुप सी से जो भी टीम क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह बनाएगी उसे अगले सीजन में ग्रुप ए और ग्रुप बी में भी जगह दी जाएगी. सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में भी सभी 37 टीमें हिस्सा लेंगी. यह टूर्नामेंट ईरानी ट्रॉफी के बाद खेला जाएगा. वही आपको बता दें सीनियर महिला टीम के घरेलू सीजन की शुरुआत टी-20 चैलेंजर ट्रॉफी से हो जाएगी.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.