Loading...

जबरदस्त है Hero की ये बाइक, मात्र 5 रुपए के खर्चे में चलेगी 100 किलोमीटर

0 55

यह तो शायद आप सभी लोग जानते होंगे कि आज के समय में पर्यावरण प्रदूषण काफी तेजी के साथ बढ़ता जा रहा है और इसका सीधा-सीधा असर हम लोगों पर ही हो रहा है. पर्यावरण में बढ़ते हुए इस प्रदूषण की मुख्य वजह सड़कों पर दौड़ने वाले पेट्रोल और डीजल के वाहन भी हैं. ऐसे में अगर हमें पर्यावरण प्रदूषण को कम करना है तो हमें इसके लिए पेट्रोल और डीजल के वाहनों को छोड़कर इलेक्ट्रिक वाहनों का उपयोग करना होगा. इसी सब के बीच भारत की नंबर वन साइकिल निर्माता कंपनी हीरो साइकिल लिमिटेड एक ऐसी ही बाइक ले कर आ रही है जो कि काफी कम खर्चे में लंबी दूरी तय कर सकती है. तो चलिए अब आपको बताते हैं हीरो की उस ई-बाइक के बारे में, कैसे होंगे उस ई-बाइक के फीचर्स.

हीरो साइकिल कंपनी की यह ई-बाइक ना केवल भारत मैं बल्कि दुनिया के कई और देशों में भी एक क्रांति ला सकती है. क्योंकि हीरो कंपनी ने अपनी इस ई-बाइक को काफी ज्यादा हाईटेक और बेहतरीन बनाया है. वही इस बाइक को लेकर हीरो साइकिल कंपनी ने कहा कि कंपनी अब दुनिया में धन बचाने और प्रदूषण को कम करने की दिशा में आगे बढ़ रही है और इसी दिशा में आगे बढ़ते हुए कंपनी ऐसी ई-बाइक लांच करने जा रही है.

हीरो साइकिल कंपनी ने अपनी इस हाईटेक ई-बाइक को बनाने के लिए जापान, जर्मनी और UK की कई कंपनियों के साथ साझेदारी भी की है. भारत में सबसे ज्यादा लोग दुपहिया वाहन का ही उपयोग करते हैं और जिस तरह से पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार बढ़ोतरी हो जा रही है. उसे देखते हुए ऐसे टू व्हीलर की आवश्यकता है जोकि काफी कम खर्चे में ज्यादा दूरी तय करें और साथ ही प्रदूषण भी ना करें.

हीरो की इस ई-बाइक की सबसे अच्छी बात तो यह है कि इसे चलाने से आपकी सेहत भी एकदम फिट रहेगी. यह साइकिल आपकी जरूरतों को भी पूरा करेगी और साथ ही आपका शरीर भी एकदम बढ़िया काम करता रहेगा. लेकिन आपको जो फीलिंग आएगी वह एक साइकिल की नहीं बल्कि बाइक की आएगी. आप लंबी दूरी के लिए साइकिल को ले जाने में थकान महसूस करने लगते हैं, लेकिन यह एक ऐसी बाइक होगी. जोकि साइकिल और बाइक का अनोखा संगम है.

Loading...

वही अब इसकी बाइक के माइलेज के बारे में बात की जाए तो यह ये ई-बाइक मात्र 2 रुपए के खर्चे में 50 किलोमीटर से ज्यादा की दूरी तय कर सकती है. वहीं अगर आप इस ई-बाइक को 100 किलोमीटर से ज्यादा दूरी तक चलाते हैं तो इसके लिए आपका मात्र 5 रुपए का खर्चा आएगा. फिलहाल हीरो साइकिल की इस ई-बाइक की कीमत के बारे में कोई भी खुलासा नहीं हो पाया है और ना ही इसके फीचर्स के बारे में कंपनी की तरफ से कोई भी आधिकारिक बयान दिया गया है. हीरो साइकिल कंपनी अपनी इस ई-बाइक के जरिए लोगों को कुछ नया देना और अपने व्यापार को बढ़ाने में बड़ा कदम उठा रही हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.