Loading...

जल्दी ही सड़को पर दौड़ते नजर आएंगे ये 5 टॉप स्कूटर, फ़ीचर्स और कीमत है एकदम कमाल….

0 26

भारत का स्कूटर बाजार पिछले काफी दिनों से लगातार गरम चल रहा है। स्कूटरो की अच्छी मांग बनी हुई है। honda ग्रेजिया TVS अंटार्कऔर अप्रिलिया एसआर जैसे स्कूटर बाजार में आते ही उनकी अच्छी खरीदारी की गई थी। ऑटो एक्सपो कंपनी 2018 में कई नए स्कूटर की बाजार में एंट्री करवाने के लिए तैयार है, जो अगले 1 साल में भारत के बाजारों में दस्तक दे जाएंगे।

Hero Duet 125

हीरो मोटो कंपनी 125cc सेगमेंट में अपनी पकड़ को मजबूत करने के लिए काफी प्रयास कर रही है। कंपनी ने फरवरी माह में हीरो डुएट और माइस्ट्रो एज 125 सीसी स्कूटर लांच किए थे। हीरो डुएट 125 डुएट प्लेटफॉर्म पर ही बेस्ड होगा। इस स्कूटर में कई नए अपग्रेड फीचर दिए गए हैं और यह एक स्टाइलिश स्कूटर है। इसमें I3S स्टार्ट स्टॉप सिस्टम दिया गया है। यह स्कूटर शोरूम में 57000 रुपये में मिल सकता है। 125cc के स्कूटर का इंजन 8.7 बीएचपी की पावर और 10 पॉइंट 2 NM का टॉर्क जनरेट करेगा।

Loading...

Hero Maestro Edge 125

Hero कंपनी डुएट 125 के साथ-साथ हीरो मेस्ट्रो एज 125 भी लॉन्च करेगा। इन स्कूटर का इंजन एक जैसा होगा। इस स्कूटर में डिजिटल डिस्प्ले, बोर्ड लाइट, मोबाइल चार्जिंग, सॉकेट साइड स्टैंड इंडिकेटर जैसे कई जबरदस्त फीचर दिए गए हैं। इस स्कूटर में भी डुएट 125 की तरह आई 3एस स्टार्ट स्टॉप सिस्टम होगा।

Suzuki Burgman Street 125

यह स्कूटर 19 जुलाई को भारत में लांच हो सकता है। इस स्कूटर में बड़े ही शानदार फीचर दिए गए हैं। इसमें फ्रंट में बड़ा एप्रन डिजाइन, LED हैंडप्लस, बॉडी माउंटेन विंड स्क्रीन, फ्लेक्सिबल आउटस्ट्रचेड फुट पोजीशन है। इस स्कूटर में 125cc के एक्सेस के साथ 125 सीसी का इंजन दिया गया है। इस स्कूटर में 10.5 लीटर की केपेसिटी का फ्यूल टैंक होगा और 7 लीटर फ्यूल को स्टोरेज करने वाला फ्रंट स्टोरेज कंपार्टमेंट होगा। यह स्कूटर 8.6 HP का पावर और 10.2 NM का टॉर्क जनरेट करेगा। सुविधा पूर्ण तरीके से राइड करने के लिए इसमें 12 वोल्टेज चार्जिंग सॉकेट के साथ चौड़ी सीट दी गई है। मल्टी फंक्शन की स्लॉट के साथ-साथ ट्यूबलेस टायर और फूली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कलस्टर सॉकेट भी दिया गया है।

Twenty Two Flow

70740 रुपए की कीमत वाला ट्वेंटी टु मोटर्स का यह स्कूटर जल्द ही लॉन्च होगा। इस स्कूटर में लिथियम आयन की बैटरी दी गई है जिसे एक बार चार्ज करने में यह स्कूटर 80 किलोमीटर तक का सफर कर लेगा। यह बैटरी 90 nm का टॉर्क जनरेट करेंगी। इस स्कूटर के फीचर में जियो फेंसिंग, Led लाइट्स, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक, डिजिटल कंसोल एवं आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस दिया गया है। कंपनी ने अभी तक नहीं बताया कि इस स्कूटर की डिलीवरी कब तक शुरू करेगी।

Mahindra Electric Scooter-

महिंद्रा इलेक्ट्रिक टू व्हीलर कंपनी गस्टो स्कूटर के बेस्ड पर एक नया स्कूटर बनाने जा रही है। हालांकि कंपनी ने इसकी रेंज कीमत और क्वालिटी के बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं दी है। कंपनी ने अमेरिका में Genze इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचा है और वह स्कूटर पर काम कर रही है। कंपनी जल्द ही भारत में यह स्कूटर पेश करेगी।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.