Loading...

मेरठ कॉलेज का लड़कियों के लिए नया आदेश, मुंह ढक कर नहीं आ सकते कॉलेज, वरना….

0 32
मेरठ कॉलेज ने एक अजीबो-गरीब फरमान जारी करते हुए कहा है कि लड़कियां ऊना चेहरा ढककर अब कॉलेज नहीं आ सकती। साथ ही लड़को के लिए भी यह फरमान जारी किया गया कि कॉलेज कैंपस में घुसने के बाद सबके पास आईकार्ड होना जरूरी है। इस फरमान के बाद कॉलेज प्रशासन इस नियम को फॉलो करवाने के लिए चेकिंग अभियान भी चला रहे हैं। इस दौरान कई छात्र-छात्राओं को इस नए फरमान का पालन नहीं करने पर खरी खोटी भी सुनाई गई। साथ ही पार्कों में आवारा बैठे या घूम रहे छात्र छात्राओं को भी लताड़ा गया।

इस जांच अभियान के दौरान मुंह ढककर आयी छात्राओं को डांटा गया साथ ही फैंसी ड्रेस में घूम रही छात्राओं को तो कॉलेज से ही निकाल दिया गया। प्रशासन का कहना है कि इस कॉलेज में पढ़ने वालों को इन नियमों की सख्ती से पालना करनी पड़ेगी वरना किसी को भी इस कॉलेज में घुसने नहीं दिया जाएगा।
वैसे मेरठ कॉलेज का इतिहास काफी रोचक रहा है। इसी कॉलेज से देश के पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह, बिहार के वर्तमान राज्यपाल सत्यपाल मालिक, मुख्य चुनाव आयुक्त नसीम जैदी के अलावा कई और नेताओं ने भी शिक्षा ग्रहण की है। इसके अलावा इस कॉलेज से पढ़े हुए कई छात्र विदेशों में भी देश का नाम रोशन कर रहे हैं। लेकिन बीते कुछ सालों से कॉलेज की शिक्षा का स्तर निरंतर गिर रहा है।

कॉलेज प्रशासन का कहना है कि आवारा घूम रहे लड़कों की वजह से यह कॉलेज अब राजनीति का अड्डा बन गया है। इसी वजह से यह फैसला लिया गया कि सबको कॉलेज कैंपस में आईडी कार्ड रखना अनिवार्य होगा। इसके अलावा छात्राओं के प्रति भी अब सख्ती से पेश आना पड़ेगा। चेहरे को नकाब से ढकना, फैंसी कपड़े पहन आदि अब कॉलेज में पूरी तरह से वर्जित है। बिना आईकार्ड के किसी को भी अब कॉलेज में नही घुसने दिया जाएगा।
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.